सर्राफ व ब्यूटी पार्लर की दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी

नाराज व्यापारियों ने सड़क पर बैठकर दिया धरना

मलिहाबाद,लखनऊ। रहीमाबाद थाना क्षेत्र में सोमवार देर रात चोरों ने दो सर्राफ की दुकानों का शटर तोड़कर लाखों के जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया है। इतना ही नहीं चोरों ने एक ब्यूटी पार्लर की दुकान का भी शटर तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। चोरी की घटना से नाराज व्यापारियों ने सड़क पर जाम लगाकर दो घंटे तक धरना प्रदर्शन किया। काफी समझाने बुझाने के बाद व्यापारी माने जिसके बाद धरना समाप्त हुआ। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

थाना रहीमाबाद के अंतर्गत गहदो चौराहे पर संजय सोनी व आशीष रस्तोगी की सोने चांदी की दुकान है। सोमवार देर रात अज्ञात चोरों ने संजय सोनी तथा आशीष रस्तोगी की दुकान का शटर काटकर चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। वहीं संजय सोनी की दुकान के बगल गुड्डी नामक महिला की नेहा ब्यूटी पार्लर की दुकान है उसका भी शटर तोड़कर चोरों ने चोरी की वारदात की है। मंगलवार सवेरे चोरी की घटना से नाराज गहदों के व्यापारियों ने चौराहे पर ही बीच सड़क पर बैठकर धरना लगा दिया। यह धरना करीब दो घंटे तक चला जिसमें व्यापारियों ने पुलिस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि पुलिस की ड्यूटी रहने के बावजूद भी पुलिस मौजूद नहीं रहती है जिसके चलते चोरी की घटनाएं आए दिन घटित होती रहती हैं।

धरने के दौरान पहुंचे थाना अध्यक्ष रहीमाबाद अनुभव सिंह ने व्यापारियों को काफी समझाने बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने। वही किसान यूनियन के राकेश सिंह जब मौके पर पहुंचे तो उन्होंने किसी तरह से समझाया बुझाया जिसके बाद व्यापारी धरना समाप्त करने के लिए राजी हुए। संजय सोनी ने प्रार्थना पत्र दिया है कि उनके दुकान से एक किलो पुरानी चांदी तथा तीन किलो नई चांदी वा बीस हजार की नगद धनराशि चोरी हुई है। वही आशीष रस्तोगी ने दुकान से चार किलो चांदी सहित दस हजार की नगदी चुराए जाने का आरोप लगाया है। तथा ब्यूटी पार्लर की संचालक गुड्डी ने तीस हजार की नगदी व पांच हजार का सामान चोरी होने का आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया है जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी। व्यापारियों ने पुलिस को कहा कि अगर उन्होंने बीस दिन के अंदर चोरी की घटना का खुलासा नहीं किया तो उसके दूसरे दिन ही रहीमाबाद थाने का घेराव करेंगे।

Related Articles

Back to top button