शिकायतों के निस्तारण में देरी पर डीएम नाराज लापरवाह कर्मचारियों को लगाई फटकार

गोंडा: जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने सदर तहसील का औचक निरीक्षण किया जिससे तहसील परिसर में करीब तीन घंटे तक हड़कंप मचा रहा।निरीक्षण के दौरान डीएम ने एसडीएम कोर्ट, तहसीलदार कोर्ट, और तहसीलदार न्यायिक कोर्ट का जायजा लिया।सभी पटल और कार्यालय में रखे रजिस्टरों की भी जांच की गई।

लंबित वादों पर जताई नाराजगी

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने लंबे समय से लंबित वादों के निस्तारण में हो रही देरी पर नाराजगी जताई और निर्देश दिया कि पांच साल पुराने वादों का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाए। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अंदर सभी फाइलें दुरुस्त नहीं की गईं तो जिम्मेदारी तय करते हुए सख्त कार्रवाई की जाएगी।लापरवाह अधिकारियों को मिली चेतावनी निरीक्षण के दौरान डीएम नेहा शर्मा ने लापरवाह अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और निर्देश दिया कि सभी लंबित वादों का समय से निस्तारण सुनिश्चित किया जाए।इसके साथ ही उन्होंने सदर तहसील में व्यापक स्वच्छता अभियान चलाने के निर्देश भी दिए। 

अधिकारियों से सीधे संवाद

निरीक्षण के दौरान सदर एसडीएम अवनीश त्रिपाठी, तहसीलदार देवेंद्र यादव और न्यायिक तहसीलदार अनीश सिंह सहित सभी अधिकारी उपस्थित रहे। डीएम ने सभी अधिकारियों को अपने-अपने न्यायालय में बैठकर ज्यादा से ज्यादा वादों का निस्तारण करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को बार-बार तहसीलों के चक्कर न लगाने पड़ें। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को भी शीघ्र दूर करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button