अवैध हॉस्पिटल हुआ सीज

रामकोट-सीतापुर। सीतापुर जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिश्रिख कस्बे के मछरेहटा संपर्क मार्ग पर लगातार दो वर्षो से संचालित हो रहे वरदान हॉस्पिटल की प्रमुखता से ख़बर प्रकाशित होने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरपाल सिंह द्वारा सीएचसी अधीक्षक डॉ प्रखर श्रीवास्तव को निर्देशित किया कि तत्काल अवैध रूप से संचालित हो रहे वरदान हॉस्पिटल पर कड़ी कार्यवाही करे।

वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिश्रिख के अधीक्षक व उनकी टीम ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया तो वहां पर लगभग दस बेडों पर मरीज भर्ती थे जिनमे से एक की हालत बहुत गंभीर थी जिसके बाद सीएचसी अधीक्षक द्वारा मरीजों को सीएचसी में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया और जब स्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक नें संचालक से नर्सिंग होम के दस्तावेज मांगे तो कोई भी दस्तावेज व डॉक्टर मौजूद नही थे न ही हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन था जो कि 2 वर्षो से ऐसे ही संचालित किया जा रहा था जिस पर संज्ञान लेते हुए सीएचसी अधीक्षक ने नर्सिंग होम को सीज करते हुए सरकारी ताला जड़ दिया ।

जब इस संबंध में सीएचसी अधीक्षक डॉ प्रखर श्रीवास्तव से वार्ता की गई तो उन्होंने बताया कि निरीक्षण में नर्सिंग होम के दस्तावेज नही थे न ही कोई डॉक्टर मौजूद थे जिसको लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश के बाद नर्सिंग होम के सीज की कार्यवाही की गई ये आगे भी ऐसे कार्यवाही निरंतर चलती रहेगी।

Related Articles

Back to top button