कांग्रेस अध्यक्ष ने वक्फ बिल, ब्रॉडकास्ट बिल और लेटरल एंट्री का दिया उदाहरण

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से सरकारी कर्मचारियों के लिए घोषित की गई नई यूनिफाइड पेंशन योजना को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर तंज कसा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यूपीएस में यू का मतलब मोदी सरकार का यू-टर्न है।

साथ ही उन्होंने मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में अब तक वापस लिए गए फैसलों को गिनाते हुए कहा कि 4 जून के बाद, जनता की शक्ति प्रधानमंत्री की शक्ति के अहंकार पर हावी हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘यूपीएस में ‘यू’ का मतलब है मोदी सरकार का यू टर्न! 4 जून के बाद, जनता की शक्ति प्रधानमंत्री की शक्ति के अहंकार पर हावी हो गई है।’

जवाबदेही सुनिश्चित करेंगे: खरगे
खरगे ने लिखा, ‘लॉन्ग टर्म कैपिटल गेन/इंडेक्सेशन के संबंध में बजट में रोलबैक, वक्फ बिल को जेपीसी को भेजना, ब्रॉडकास्ट बिल को वापस लेना, लेटरल एंट्री का रोलबैक इसके उदाहरण हैं। हम जवाबदेही सुनिश्चित करते रहेंगे और 140 करोड़ भारतीयों को इस निरंकुश सरकार से बचाएंगे।’ इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में कैबिनेट ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS) लागू करने की मंजूरी दी।

सरकारी कर्मचारियों के लिए सुनिश्चित पेंशन
नई यूनिफाइड पेंशन स्कीम का मकसद कर्मचारियों को सुनिश्चित पेंशन, पारिवारिक पेंशन और न्यूनतम पेंशन की गारंटी देना है। सरकार के अनुसार इस स्कीम से 23 लाख सरकारी कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। राज्य सरकारें भी चाहें, तो इस योजना को लागू कर सकेंगी।

Related Articles

Back to top button