सीएम योगी आदित्यनाथ का अलीगढ़ दौरा एक दिन के लिए टाल दिया गया अब वे 28 अगस्त को आएंगे

अलीगढ़। सीएम योगी आदित्यनाथ का जिले में प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम एक दिन आगे टल गया है। अब 28 अगस्त को सीएम का आगमन होगा। अगले एक-दो दिन में मिनट टू मिनट कार्यक्रम भी जारी हो जाएगा। बरसात के चलते कार्यक्रम स्थल में भी फेरबदल कर दिया गया है। अब अंडला स्थित डिफेंस कारिडोर परिसर की जगह खैर कस्बे के सोमना रोड के गुरुकुल पब्लिक स्कूल में सीएम की सभा होगी। प्रशासन ने यहां टैंट समेत अन्य व्यवस्थाएं जुटानी शुरू कर दी हैं।

गुरुवार तक सीएम योगी का जिले में 27 अगस्त को भ्रमण कार्यक्रम प्रस्तावित था। जिला प्रशासन ने इसके लिए डिफेंस कारिडोर परिसर का चयन किया था। यहां पर जनसभा समेत अन्य कार्यक्रम होने थे। शुक्रवार सुबह को मंडलायुक्त चैत्रा वी., आइजी शलभ माथुरा, डीएम विशाख जी., एसएसपी संजीव सुमन ने अन्य अधीनस्थ पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया था। इन्होंने व्यवस्थाओं को निर्धारित समय से पूरा करने के निर्देश दिए थे, मगर दोपहर के समय अचानक से तेज बरसात हो गई। इसके चलते सभा स्थल पर भी जलभराव हो गया। अगले दो-तीन और तेज बरसात की संभावनाएं हैं। ऐसे में इस स्थान पर सभी व्यवस्थाएं जुटाना काफी मुश्किल होगा। जनसभा में आने वाले लोगों को भी दिक्कतें होंगी।

कार्यक्रम स्थल परिवर्तित
ऐसे में अब कार्यक्रम स्थल को परिवर्तित कर दिया गया। अब खैर कस्बे में कार्यक्रम होगा। जिला प्रशासन ने इसके लिए सोमना रोड स्थित स्कूल का चयन किया है। शुक्रवार शाम तक यहां पर जनसभा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके अलावा आगमन भी एक दिन आगे बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। अब 28 अगस्त को यह जनसभा होगी। इसी दिन रोजगार मेला व अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास होगा। डीएम विशाख जी. ने बताया कि तैयारियां तेजी से चल रही हैं।

सीएम के हाथों डेढ़ हजार बच्चों को मिलेंगे टैबलेट
खैर में प्रस्तावित सीएम योगी की जनसभा में छात्राें को टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण भी किया जाएगा। जिला प्रशासन ने करीब डेढ़ हजार बच्चों को इस कार्यक्रम में टैबलेट दिलाने का निर्णय लिया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व मीनू राणा ने बताया कि स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत युवाओं को तकनीकी रूप से समृद्ध बनाने के लिए छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जाता है।

जिले में भी सीएम के आगमन पर डेढ़ हजार विद्यार्थियों को इनका वितरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि योजना के तहत जिले में अब तक कुल 50356 टैबलेट व 21235 स्मार्टफोन वितरित किए जा चुके हैं। अब जिले अन्य छात्रों को और इस योजना का लाभ मिलेगा।

Related Articles

Back to top button