अनिल कुमार जादली ने एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) का पदभार ग्रहण किया

अनिल कुमार जादली ने 23 अगस्त 2024 को एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) का पदभार ग्रहण किया। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एनटीपीसी में 1993 में एक एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के रूप में की थी। एक एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के रूप में अपनी शुरुआत से एनटीपीसी में मानव संसाधन कार्य के शीर्ष पद तक की उनकी प्रगति उनके जुनून, प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत को दर्शाती है। उन्होंने गढ़वाल विश्वविद्यालय से ऑर्गेनिक केमिस्ट्री में स्नातकोत्तर और एमडीआई, गुड़गांव से मानव संसाधन प्रबंधन में पीजी डिप्लोमा किया है| इसके अलावा एनटीपीसी में तीन दशकों से अधिक समय तक अपनी सेवाएं दी हैं।

उनका शानदार करियर तीन दशकों से अधिक का है, जिसमें उन्होंने लाइन और मानव संसाधन दोनों विभागों में काम किया है। लगभग एक दशक तक लाइन विभाग में काम करने के बाद, उन्होंने 2004 में मानव संसाधन विभाग में काम करना शुरू किया। 2004 के बाद से, उन्होंने एनटीपीसी के विभिन्न परियोजनाओं में विभिन्न क्षमताओं में मानव संसाधन के विभिन्न पहलुओं की देखरेख की, जिसमें मानव संसाधन प्रमुख भी शामिल है। वे 2020 में कॉर्पोरेट मानव संसाधन विभाग में आए, जहां उन्होंने विभिन्न मानव संसाधन रणनीतियों और पहलों के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जादली को ‘पीएलएफ से पहले लोग’ के सिद्धांत में गहरी आस्था है, और उनके अनुभव व दृष्टिकोण के साथ, एनटीपीसी में मानव संसाधन विभाग आगामी समय में नई ऊंचाइयों को छूने की उम्मीद है। उनकी नियुक्ति के साथ, एनटीपीसी के कर्मचारियों में उत्साह और आशा का माहौल बना हुआ है, क्योंकि जादली के नेतृत्व में संगठन को नए आयाम मिलने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button