स्कूल का जर्जर छज्जा गिरा, 40 बच्चे लहूलुहान, कई नाजुक, चारो तरफ चीख पुकार टीचर मैनेजर सब फरार

जर्जर स्कूल की मान्यता क्लाश 5 तक संचालन 12 तक_

12 जुलाई को हुयी थी अवैध स्कूल की शिकायत, नही बन्द कराई क्लास

बाराबंकी शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। यहां सुबह करीब 8 बजे अवध एकेडमी स्कूल का छज्जा गिर गया। 40 बच्चे छज्जे के मलबा के साथ 10 फीट नीचे जमीन पर गिर गए। हादसे में सभी घायल हो गए। 5 की हालत गंभीर है।
घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई। कई बच्चे मलबा के बीच दब गए। किसी के सिर-चेहरे और गर्दन में तो किसी के सीने और हाथ पैर में गंभीर चोट आई। कई बच्चों के सिर फट गए। हर तरफ केवल खून ही खून था। बच्चों की चींख-पुकार मची थी।
शोर-शराबा सुनकर आसपास के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंचे। पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंची।

बच्चों को मलबे से रेस्क्यू करके निकाला गया। सभी घायलों को स्कूल से 300 मीटर दूर जहांगीराबाद CHC लेकर पहुंचे। यहां प्राथमिक उपचार के बाद बच्चों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही बच्चों के माता-पिता भी स्कूल पहुंच गए। स्कूल प्रबंधन भी मौके पर पहुंचा। सीएम योगी ने हादसे पर संज्ञान लिया है। अफसरों को मौके पर अवध एकेडमी स्कूल में करीब 400 बच्चे पढ़ते हैं। कुछ क्लास ग्राउंड फ्लोर और कुछ फर्स्ट फ्लोर पर चलती हैं। पहली मंजिल से नीचे आने का रास्ता छज्जा से होकर गुजरता है। हादसे के वक्त बच्चे प्रेयर के लिए छज्जे की बगल की सीढ़ी से उतर रहे थे।
एसपी दिनेश कुमार सिंह ने बताया- अवध एकेडमी स्कूल में बच्चों की परीक्षा होनी थी। इसी दौरान छज्जा पर एक साथ भारी संख्या में बच्चे आ गए। छज्जा पर लोड बढ़ा औरp अचानक से गिर गया। हादसे में 40 बच्चे घायल हैं। स्कूल की मान्यता 5 तक लेकिन चल रहा है 12 तक। फिलहाल स्कूल सीज कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button