तृणमूल सांसद सुखेंदुशेखर रॉय ने की कोलकाता पुलिस कमिश्नर को गिरफ्तार करने की मांग, लाल बाजार ने भेजा नोटिस

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक महिला चिकित्सक की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या से सियासी तूफान उठ खड़ा हुआ है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुभेंदु शेखर राय ने अब इस मामले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल को सीबीआई हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की है। इसकी वजह से कोलकाता पुलिस में हलचल मच गई है और लाल बाजार ने उन्हीं को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। सुभेंदु को रविवार शाम तक कोलकाता पुलिस मुख्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

सूत्रों के अनुसार, लालबाजार ने सुखेंदु को उनके सोशल मीडिया पोस्ट के कारण तलब किया है, जिसमें उन्होंने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के एक हालिया मामले में पुलिस पर देरी का आरोप लगाया था। सुखेंदु का दावा था कि घटना के तीन दिन बाद डॉग स्क्वाड को अस्पताल भेजा गया था। इस आरोप को पुलिस ने गलत ठहराया है और इसी सिलसिले में उनसे पूछताछ की जाएगी।

सुखेंदु ने शनिवार की रात कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल और आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की थी। उन्होंने डॉग स्क्वाड के विलंबित उपयोग पर सवाल उठाते हुए कहा था कि घटना के तीन दिन बाद स्नीफर डॉग्स का उपयोग क्यों किया गया?” दूसरी तरफ लालबाजार का कहना है कि पुलिस ने उसी दिन स्नीफर डॉग्स के साथ अस्पताल की जांच की थी और 12 अगस्त को भी फिर से डॉग स्क्वाड को घटना स्थल पर भेजा गया था। सुखेंदु के इस गलत सूचना के प्रचार के चलते उन्हें तलब किया गया है।

लालबाजार ने भाजपा की पूर्व सांसद लॉकेट चटर्जी को भी रविवार को तलब किया है। उन पर आरजी कर की पीड़िता का नाम और पहचान सार्वजनिक करने का आरोप है। इसी आरोप में दो डॉक्टरों को भी बुलाया गया है। साथ ही डीवाईएफआई की राज्य सचिव मिनाक्षी मुखोपाध्याय को भी 14 अगस्त की रात आरजी कर में हुए “रात दखल” कार्यक्रम पर हमले के मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Related Articles

Back to top button