सावन के अंतिम रविवार को बाबा आम्रेश्वर धाम में उमड़ी भक्तों की भारी भीड़

खूंटी। पवित्र सावन महीने में क्षेत्र के प्रसिद्ध बाबा आम्रेश्वर धाम अंगराबारी में जलाभिषेक के लिए दूर दराज क्षेत्रों से भक्तों का पहुंचना लगातार जारी है। इसी क्रम में श्रावण महीने के अंतिम रविवार को अवकाश के दिन अहले सुबह से ही बाबा आम्रेश्वर धाम में बाबा भोलनाथ का जलार्पण और पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

शनिवार आधी रात से ही हजारों भक्त पहुंचने लगे थे। रविवार को पूरे दिन यहां जलार्पण और पूजा-अर्चना करनेवाले श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। पूरे दिन यहां हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा का जलाभिषेक किया।

बाबा आम्रेश्वर धाम प्रबंध समिति द्वारा शनिवार की रात आयोजित परंपरागत श्रृंगार पूजन कार्यक्रम में प्रबंध समिति के लोग शामिल हुए। विधि-विधान से संपन्न श्रृंगार पूजन के दौरान पवित्र शिवलिंग सहित बाबा के दरबार को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया। ज्ञात हो कि एक महीने तक चलने वाले श्रावणी महोत्सव को लेकर उपायुक्त और एसपी के निर्देश पर मंदिर परिसर में शांति और सुरक्षा के लिए समुचित संख्या में पुलिस और सुरक्षाबलों के साथ महिला पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

साथ ही डंडाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। भक्तों की सुविधा के लिए पेयजल, स्नानागार, शौचालय सहित अन्य व्यवस्थाओं का उचित प्रबंधन किया गया है।

बाबा आम्रेश्वर धाम प्रबंध समिति के महामंत्री मनोज कुमार ने बताया कि दूरदराज से आने वाले भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखकर जिला प्रशासन के सहयोग से समुचित तैयारियां की गई है। भक्तों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन के साथ ही प्रबंध समिति के सदस्य पूरी तरह से तत्पर हैं। बाबा आम्रेश्वर धा प्रबंधा समिति के कैलाश भगत, उपेंद्र कश्यप, संतोष पोद्दार, सत्यजीत कुंडू, महेंद्र भगत, महेंद्र कश्यप, परिमल घोष, महेंद्र अग्रवाल, जगदीश नाग, आनंद वर्मा, सुरेंद्र गुप्ता, केशरी कश्यप, अरुण कर आदि योगदान दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button