केंद्र में संयुक्त सचिव व निदेशक स्तर की लेटरल इंट्री के विज्ञापन पर भड़की कांग्रेस

नई दिल्ली। केंद्र में संयुक्त सचिव, निदेशक व उप सचिव स्तर के पदाें की भर्ती के लिए लेटरल इंट्री द्वारा विज्ञापन निकाले जाने पर कांग्रेस भड़क उठी है। इसे लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

खरगे ने शनिवार काे साेशल मीडिया एक्स पर एक जारी बयान में कहा है कि इस तरह की भर्तियां एससी, एसटी, ओबीसी व कमजाेर वर्ग के लाेगाें काे दूर रखने का प्रयास है। उन्हाेंने कहा कि केंद्र सरकार ने 45 पदाें की भर्तियां निकाली हैं। इसमें एससी, एसटी, ओबीसी व कमजाेर वर्ग के लाेगाें के लिए आरक्षण का प्रावधान नहीं है। खरगे ने आराेप लगाया कि एक सोची समझी साज़िश के तहत भाजपा जानबूझकर नौकरियों में ऐसे भर्ती कर रही है ताकि आरक्षण से इन वर्गों को दूर रखा जा सके।

केंद्र के साथ-साथ मल्लिकार्जुन खरगे ने उत्तर प्रदेश (यूपी) में शिक्षकाें की नियुक्ति पर हाई काेर्ट के फैसले पर भी कड़ी प्रतिक्रिया की

है। उन्हाेंने कहा कि यूपी में 69,000 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति में आरक्षण घोटाले का अब हाई कोर्ट के फ़ैसले से पर्दाफ़ाश हो चुका है। इसके पहले राहुल गाँधी ने मार्च 2024 में दलित और पिछड़े वर्ग में आरक्षण घोटाले में प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर वंचित अभ्यर्थियों की आवाज़ उठाई थी।

Related Articles

Back to top button