लुसाने डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे नीरज चोपड़ा

नई दिल्ली। भारत के जेवलिन थ्रो स्टार नीरज चोपड़ा ने पेरिस ओलंपिक के बाद लुसाने डायमंड लीग में हिस्सा लेने की बात कही है। चोपड़ा अपनी लंबे समय से चली आ रही कमर की चोट के इलाज के लिए डॉक्टर से परामर्श लेने के लिए ओलंपिक के बाद जर्मनी गए थे। वहां, सिल्वर मेडल जीता।

नीरज चोपड़ा हर्निया की परेशानी से जूझ रहे हैं, जिसकी वजह से पिछले 12 महीनों से उनकी कमर में दर्द हो होता है। वह वर्तमान में अपने कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज और फिजियो ईशान मारवाहा के साथ स्विटजरलैंड के मैगलिंगन में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

नीरज ने अपनी फिनटेस पर दिया अपडेट
हाल ही में चोपड़ा ने अपनी फिटनेस पर अपडेट देते हुए कहा कि सौभाग्य से पेरिस में उन्हें चोट से ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उन्होंने 22 अगस्त से शुरू होने वाली लुसाने डायमंड लीग में अपनी भागीदारी की भी पुष्टि की।

लुसाने डायमंड लीग में लेंगे हिस्सा
नीरज ने कहा, मैंने आखिरकार 22 अगस्त से शुरू होने वाले लुसाने डायमंड लीग में भाग लेने का फैसला किया है। सौभाग्य से, पेरिस ओलंपिक अच्छा रहा और मुझे अपनी चोट से ज्यादा परेशानी नहीं हुई। इसलिए मैंने सीजन पूरा करने और उसके बाद इलाज के बारे में डॉक्टर की सलाह लेने के बारे में सोचा।

ओलंपिक में जीत सिल्वर
गौरतलब हो कि चोपड़ा पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने में असफल रहे थे। नीरज ने 89.45 मीटर के थ्रो के साथ मेंस भाला फेंक फाइनल में दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर के ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ थ्रो के साथ गोल्ड जीता।

Related Articles

Back to top button