कोलकाता में डॉक्टर रेप हत्या कांड में चिकित्सकों ने पीएम को भेजा पाती

कोलकाता सीएम व पुलिस महकमा के कार्यशैली पर जताया संदेह

घटना में शामिल सभी आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग

17 व 18 अगस्त को दो घण्टे कार्य से विरत रहेंगे डॉक्टर

17 अगस्त को शहीद चौक पर डॉक्टर करेंगे प्रदर्शन

बलिया। कोलकाता में महिला डॉक्टर रेप हत्या कांड मामले में बलिया के आक्रोशित चिकित्सकों का प्रतिनिधिमंडल आइएमए के बैनर तले जिलाधिकारी से मिला। इस दौरान डॉक्टरों के सुरक्षा के लिए प्रभावी कानून बनाने एवं महिला चिकित्सक प्रकरण की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की प्रधानमंत्री से मांग की।

कोलकाता में महिला जूनियर डाक्टर के साथ बलात्कार तथा उसकी निर्मम हत्या के खिलाफ आईएमए नर्सिंग होम एसोसिएशन एवं प्रान्तीय चिकित्सा संघ बलिया के सभी चिकित्सकों ने घोर आक्रोश व्यक्त किया। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार एवं स्थानीय पुलिस प्रशासन के कार्यशैली पर गंभीर सवाल एवं संदेह व्यक्त किया कि पीड़िता को न्याय मिलेगा या नहीं। प्रधानमंत्री को भेजे गए पत्र में मांग किया है कि सीबीआई द्वारा इस घटना की त्वरित एवं निष्पक्ष जाँच करते हुए घटना में शामिल सभी अभियुक्तों को अतिशीघ्र गिरफ्तार करते हुए न्यायालय द्वारा कठोरत्तम सजा दिलवाने की कार्यवाही की जाए। अब समय आ गया है कि एक मजबूत केन्द्रीय मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट अतिशीघ्र लागू किया जाए।

हिन्दुस्तान के सभी सरकारी एवं प्राइवेट चिकित्सालयों को आधिकारिक तौर पर सुरक्षित क्षेत्र घोषित करते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये जाए। हमारी उपरोक्त सभी मांगो के शीघ्र पूरा नही करने पर सभी चिकित्सा राष्ट्रव्यापी हड़ताल के लिए मजबूर होंगे। आखिर कब तक मरीजों की जान बचाने के लिए दिन रात अपना जीवन समर्पित करने वाले चिकित्सक अपनी जान इज्जत बचाने के लिए अपनी सुरक्षा के लिए हमेशा आशंकित रहेंगे। हम सभी चिकित्सकों को आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि आप हमारी सभी मांगों पर सकारात्मक एवं शीघ्र कार्यवाही करेंगे। हम सभी अपने प्रिय प्रधानमंत्री एवं अपने देश की सरकार की त्वरित एवं सकारात्म्क प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे है। डॉ. बीके गुप्ता ने बताया कि हम 17 और 18 अगस्त को सुबह छः से आठ बजे तक समस्त चिकित्सकीय कार्य बंद कर अपना विरोध प्रदर्शित करेंगे। साथ ही 17 अगस्त को नगर के शहीद पार्क चौक में धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। इस मौके पर आई एम ए के अध्यक्ष डॉ. डी. राय, सचिव डॉ. ए के गुप्ता, बलिया नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ राजेश केजरीवाल, सचिव डॉ. बीके. गुप्ता, डॉ अजित सिंह, डॉ. आशु सिंह, डॉ. आरबी गुप्ता., डॉ. जीएस पाठक, डॉ. अनिल सोनी, डॉ. सिद्धार्थ मणि दूबे, डॉ.अनिल सिंह आदि शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button