आगामी एसए20 सीज़न के लिए एमआई केपटाउन में शामिल हुए बेन स्टोक्स, ट्रेंट बोल्ट

नई दिल्ली। एमआई केपटाउन ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और दो बार के व्हाइट-बॉल विश्व कप विजेता बेन स्टोक्स के साथ-साथ स्टार न्यूजीलैंड के स्विंग-गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को एसए20 के आगामी सीजन के लिए अपनी टीम में शामिल किया है।

स्टोक्स न्यूलैंड्स में लौटने के लिए तैयार हैं, जहां उन्होंने अब तक की सबसे महान पारियों में से एक खेला था, जब उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ 198 गेंदों में शानदार 258 रन बनाए थे। स्टोक्स ने लॉर्ड्स में 2019 एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को अविश्वसनीय रूप से जीत दिलाई, जहां उन्होंने मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 84 रन बनाए।

स्टोक्स ने तीन साल बाद एमसीजी में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

कुल मिलाकर, स्टोक्स ने 159 टी20 मैचों में 24.77 की औसत और 133.23 की स्ट्राइक-रेट से 3023 रन बनाए हैं। इसी तरह, उन्होंने 30.38 की औसत से 90 विकेट लिए हैं।

स्टोक्स वर्तमान में द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते समय हैमस्ट्रिंग फटने के बाद चोटिल हैं, लेकिन अक्टूबर में इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे के लिए पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है। इस बीच, बोल्ट अब एमआई केपटाउन में स्टोक्स के साथ जुड़ेंगे।

बोल्ट ने 2019 में लॉर्ड्स में स्टोक्स को अंतिम ओवर और सुपर ओवर दिया था। बोल्ट को अपनी पीढ़ी के सबसे बेहतरीन बाएं हाथ के गेंदबाजों में से एक माना जाता है, जिन्होंने अपने स्वर्णिम युग के दौरान ब्लैक कैप्स के आक्रमण का नेतृत्व किया था। 35 वर्षीय यह खिलाड़ी ब्लैक कैप्स टीम का हिस्सा था, जो लगातार आईसीसी एकदिनी विश्व कप फाइनल – 2015 और 2019 – और 2021 में आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप फाइनल में पहुंची थी।

Related Articles

Back to top button