यह आजादी हमें दीर्घकालीन संघर्ष और लाखों लोगों के बलिदान से मिली : सुनील कुमार राय

लखनऊ। लखनऊ जीपीओ में 15 अगस्त, 2024 को 78 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल, लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र सुनील कुमार राय एवं निदेशक डाक सेवाएं लखनऊ परिमंडल आनंद कुमार सिंह ने ध्वजारोहण किया। राष्ट्रगान की धुनों के बीच जहाँ देश प्रेम संबंधी नारे लगाये गए, वहीं तमाम अधिकारियों-कर्मचारियों ने भी इस समारोह में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में यह स्वतन्त्रता दिवस विशेष रहा। पोस्टमास्टर जनरल, लखनऊ (मुख्यालय) परिक्षेत्र ने लोगों को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं और अपने त्याग व बलिदान से देश को आजाद कराने वाले शहीदों, देशभक्त क्रांतिकारियों और महापुरुषों को नमन किया।

उन्होंने कहा कि यह आजादी हमें दीर्घकालीन संघर्ष और लाखों लोगों के बलिदान से मिली है, अत: हमें इस आजादी की कीमत को पहचानते हुए इसे अक्षुण्ण रखना होगा व आपसी एकता बनाए रखनी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अपने मूल अधिकारों के साथ-साथ हमारा यह दायित्व बनता है कि हम अपने मूल कर्तव्यों का भी पालन करें। इस अवसर पर लखनऊ जीपीओ के चीफ पोस्टमास्टर सुशील कुमार तिवारी सहित तमाम अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button