जमीन विवाद में देर रात गोलीबारी में एक की मौत, एक महिला जख्मी, रेफर, पुलिस कर रही मामले की जांच

अररिया। अररिया के भरगामा थाना क्षेत्र के पोठिया वार्ड संख्या 2 में बीती मध्य रात्रि करीबन डेढ़ बजे जमीन विवाद में हुए गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत गोली लगने से हो गई।जबकि एक महिला हाथ में गोली लगने से जख्मी हो गई।जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरगामा में प्राथमिक चिकित्सीय सुविधा के बाद बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार पोठिया में रात्रि करीबन डेढ़ बजे 50 से 60 की संख्या में बदमाशों ने स्व.शिवनंदन यादव के पुत्र परमानंद यादव के घर गोलीबारी शुरू कर दी।गोली की आवाज से परमानंद यादव अपने भतीजा चंदन यादव और रमण यादव को जागते हुए दोनों को भगा दिया,जबकि बदमाशों ने परमानंद यादव के सिर में पांच गोली मार दी,जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।बचाने के लिए आई परमानंद यादव की भाभी लीला देवी के ऊपर भी गोली चली,जो उनके दाहिने हाथ में लगी।परिजन ने घायल महिला को भरगामा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया।

घटना का कारण जमीन विवाद बताया जाता है। 1 एकड़ 20 डिसमिल जमीन को लेकर भैयालाल यादव उर्फ भूपेंद्र यादव से परमानंद यादव का विवाद चल रहा था। भूपेंद्र यादव अपने हिस्से का 29 डिसमिल जमीन विवादित जमीन से दक्षिण की ओर से पूर्व में ही बिक्री कर लिया था। शेष भूमि विवाद न्यायालय में था। जिसका फैसला मृतक परमानंद यादव के पक्ष में आया था। इसी बात से आक्रोशित भैया लाल यादव एवं उनके परिजनों ने बाहर से मंगाए 50-60 की संख्या में अपराधियों के द्वारा रविवार रात गोलीबारी करते हुए जमीन पर कब्जा करने को लेकर 15 से 20 की संख्या में विवादित जमीन पर पिलर गाड़ दिया और टीना से घेराबंदी करने लगा।गोली की आवाज से परमानंद यादव के जग जाने पर भतीजा चंदन यादव और रमण यादव को जगाकर मौके से भगा दिया लेकिन बदमाशों ने परमानंद यादव को निशाना बनाते हुए उनके सिर में पांच गोली मारी,जिससे मौके पर ही मौत हो गई।बचाने आई लीला देवी के दाहिने हाथ में गोली लगी,जिससे वह घायल हो गई।

परिजन ने बताया कि रात में भरगामा पुलिस आई तो बदमाश भाग निकले थे,लेकिन थोड़ी देर बाद ही जाने पर फिर से बदमाश दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी करनी शुरू कर दी।घटना के बाद से मृतक के पुत्र मन्नू यादव,नीतीश यादव और पुत्री रूबी देवी का रो रोकर बुरा हाल है। मौके पर पहुंची भरगामा पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया। जबकि घायल महिला को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर भेजा गया।

घटनास्थल पर फारबिसगंज डीएसपी मुकेश कुमार साहा समेत एफएसएल की टीम,डीआईयू टीम,भरगामा थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी संतोष कुमार पोद्दार, दरोगा मनीष कुमार, एसआई रामाशीष राम, एसआई राजनारायण यादव, एएसआई परवेज आलम सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं।पुलिस अभी खुलकर मामले में कुछ नहीं कह रही है,लेकिन फारबिसगंज डीएसपी मुकेश कुमार साहा ने घटना का कारण जमीन विवाद बताते हुए अन्य पहलुओं पर भी जांच करने की बात कही।

Related Articles

Back to top button