कांवड़ियों की भीड़ से जाम हुआ मथुरा−बरेली हाईवे

बदायूं। गंगाजल भरने कछला में उमड़ी कांवड़ियों की भीड़ से बरेली-मथुरा हाईवे पर जाम लग गया है। पुलिसकर्मी जाम खोलवाने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। एक कंपनी पीएसी भी बुलाई गई है।

कछला में शनिवार शाम से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। ट्रैक्टर ट्रॉली और डीसीएम पर डीजे के साथ रात भर कांवड़िया आते रहे। कांवड़ियों के लिए गंगा घाट पर पार्किंग की व्यवस्था तो की गई है, लेकिन लाखों की संख्या में कांवड़िया पहुंच जाने से हाईवे पर जाम लग गया।

कछला से पहले आठ किलाेमीटर की लाइन
कछला से पहले आठ किमी तक कांवड़ियों के वाहनों की लाइन लगी हुई है। हालत यह है कि कछला चौराहे से पैदल गंगा घाट तक पहुंचने में घंटे भर का समय लग जा रहा है। कछला चौकी और उझानी कोतवाली पुलिस जाम खोलावाने के लिए मशक्कत कर रही है।

रास्ते पर लगी वाहनों की कतारें
कछला चौराहे पर एक कंपनी पीएसी बुलाई गई है। इस समय कछला में तीन लाख से अधिक कांवड़ियों के होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जाम की स्थिति से निपटने के रूट डायवर्जन शुक्रवार रात से ही लागू है।

पूरे रास्ते पर अधिकारियों की तैनाती
बदायूं से लेकर उझानी, कछला, बिनावर और उसावां तक जगह जगह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी तैनात किए गए हैं। कांवड़ियों की सेवा के लिए कछला से लेकर बदायूं तक जगह जगह भंडारे का आयोजन कर प्रसाद वितरित किए जा रहे हैं। दोपहर बाद ही यातायात सामान्य होने के आसार दिख रहे हैं।

एसएसपी डा.बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि कांवड़ियों की निगरानी की जा रही है। यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए पीएसी भी लगाई गई है।

Related Articles

Back to top button