ICC ने श्रीलंकाई स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा से भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन पर मांगा जवाब

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने श्रीलंकाई स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा पर आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के तीन आरोप लगाए हैं। जयविक्रमा के पास आरोपों का जवाब देने के लिए 6 अगस्त से 14 दिन का समय है।

आईसीसी के गुरुवार को जारी बयान के अनुसार जयविक्रमा कथित तौर पर बिना देरी किए भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को रिपोर्ट करने में विफल रहे कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों और 2021 लंका प्रीमियर लीग के दौरान फिक्सिंग करने के लिए संपर्क किया गया था। श्रीलंका के गेंदबाज ने भ्रष्ट आचरण करने के लिए संपर्क करने से संबंधित संदेशों को डिलीट कर दिया था। आईसीसी ने जयविक्रमा को आरोपों का जवाब देने के लिए 6 अगस्त से 14 दिन का समय दिया है।

श्रीलंकाई स्पिनर पर लगे आरोप

अनुच्छेद 2.4.4 – भविष्य में अंतरराष्ट्रीय मैचों में फिक्सिंग करने के लिए प्राप्त संपर्क का विवरण, अनावश्यक देरी के बिना, भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को रिपोर्ट करने में विफल रहना।

अनुच्छेद 2.4.4 – भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को अनावश्यक देरी के बिना रिपोर्ट करने में विफल रहना, उस संपर्क का विवरण जो उन्हें प्राप्त हुआ था जिसमें उन्हें 2021 लंका प्रीमियर लीग में फिक्सिंग करने के लिए एक भ्रष्टाचारी की ओर से किसी अन्य खिलाड़ी से संपर्क करने के लिए कहा गया था।

अनुच्छेद 2.4.7 – उन संदेशों को हटाकर जांच में बाधा डालना जिनमें भ्रष्ट आचरण में शामिल होने के लिए संपर्क और प्रस्ताव किए गए थे।

संहिता के अनुच्छेद 1.7.4.1 और 1.8.1 के अनुसार, श्रीलंका क्रिकेट और आईसीसी ने सहमति व्यक्त की है कि आईसीसी अंतरराष्ट्रीय मैच शुल्क के साथ-साथ लंका प्रीमियर लीग शुल्क के संबंध में भी कार्रवाई करेगा।

Related Articles

Back to top button