निवाड़ी मे पड़े प्रधान व बीडीसी के वोट

इटावा /महेबा- पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ब्लॉक क्षेत्र महेवा की ग्राम पंचायत राहतपुर में ग्राम प्रधान तथा क्षेत्र पंचायत सदस्य  निवाड़ी खुर्द _निवाड़ीकला के लिए मंगलवार की सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक पुलिस प्रशासन की कड़ी निगरानी में वोट  डाले गए । 

दोनो जगह  शांति पूर्वक एवम निष्पक्ष रूप से मतदान संपन्न हुआ वहीं सुबह से ही जिले भर के अधिकारी दोनो गावों में भ्रमण पर रहे  विदित हो ग्राम प्रधान पद के लिए करीब 73 प्रतिशत जबकि बी डी सी के लिए  लगभग 45 प्रतिशत मतदान हुआ।

विदित हो कि ग्राम राहतपुर में पूर्व प्रधान जगदीश चंद्र दोहरे के निधन के बाद उक्त सीट पर उपचुनाव हो रहा है वहीं निवाड़ी कला में तत्कालीन महिला  क्षेत्र पंचायत सदस्य की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई जिसके चलते वहा उपचुनाव हो रहा है जहा प्रधान पद के लिए पूर्व प्रधान की पत्नी तथा वर्तमान कार्यवाहक प्रधान राजेश्वरी देवी मैदान में हैं वहीं विपक्ष में सुमित नारायण दोहरे हैं जबकि निवाड़ी से क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए तीन महिला प्रत्याशी मैदान में हैं।सभी प्रत्याशियों का भाग्य मत पेटिकाओ में बंद हो गया जिन्हे ब्लॉक मुख्यालय पर कड़ी सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में रखा गया।

वहीं राह्तपुर में  प्रधान पद हेतु कुल 840 वोट में से  बूथ नंबर प्रथम यानी 289 पर कुल 421 में से 311 वोट तथा बूथ नंबर 290 पर 419 में से 282 वोट गिरे कुल 840 में से कुल 593 वोट डाले गए यानी 73.59 प्रतिशत वोट पड़े तथा निवाड़ी में बी डी सी के कुल 1783 वोट में से कुल  809 वोट पड़े वहा के बूथ 15 निवाड़ी खुर्द पर 680 में से 278,निवाड़ी कला के बूथ 24 पर 583 में से 304,बूथ 25 पर 519  में से 227 वोट पड़े।

यह आठ अगस्त को ही पता लगेगा कि किसके सर पर जीत का सहरा सजेगा। वहीं चुनाव कराने में चुनाव अधिकारी प्रदीप कुमार तिवारी ,उपचुनाव अधिकारी दिलीप कुमार, तसीलदार भरथना राजकुमार सिंह ,नायब तहसीलदार मनीष दिवेदी ,अखिलेश कुमार चकरनगर ,प्रीती सिंह सदर इटावा , लेखपाल सुधीर चौबे ,महेंद्र सिंह , वहीं पुलिस अधिकारियों में पुलिस  अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह ,सी ओ चकरनगर प्रेम कुमार थापा, निरीक्षक बकेवर राकेश कुमार शर्मा , एस ओ बलरई अमित कुमार मिश्र , एस ओ लबेदी कपिल चौधरी, चौकी अहेरीपुर दयानंद पटेल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button