बांग्लादेश के मुद्दे पर बसपा केंद्र सरकार के साथः मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी देश बांग्लादेश के मुद्दे पर वह केंद्र सरकार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि सभी दलों का सरकार के साथ रहना जरूरी। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदू मंदिर ताेड़े जा रहें हैं, जाे अच्छी बात नहीं है।

मायावती ने एक्स पोस्ट में लिखा कि पड़ोसी देश बांग्लादेश के तेज़ी से बदलते हुए राजनीतिक हालात के मद्देनज़र आज की सर्वदलीय बैठक अति महत्वपूर्ण रही। सभी दलों द्वारा सरकार के फैसलों के साथ रहने का निर्णय उचित एवं ज़रूरी है। बसपा भी इस मामले में केंद्र सरकार के फैसलों के साथ है।

उधर, मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि बांग्लादेश में जानबूझकर हिंदुओं को टारगेट किया जा रहा है। मंदिरों में तोड़फोड़ की जा रही है। हिंदुओं को बांग्लादेश छोड़कर जाने के लिए इस तरह की नारेबाजी की जा रही है, जो अच्छी बात नहीं है। मैं कल से यह देख रहा हूं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वरिष्ठतम लोग बैठक कर रहे हैं, कोई न कोई ठोस रास्ता निकलेगा। कहीं भी पड़ोस में इस तरह के हालात हो तो यह शुभ सकेंत नहीं है। अब बात तो यह निकलकर सामने आ रही है कि पाकिस्तान और चीन ने साजिश करके इस तरह की स्थिति पैदा की हैं, वहां के लोगों को बड़े धैर्य के साथ इन परिस्थितियों का सामना करना चाहिए। इसी में बांग्लादेश का हित है।

आगे कहा कि जिन घटनाओं में पाकिस्तान शामिल रहेगा, स्वााभविक है हिंदू टारगेट पर रहेगा। सोमवार रात और सुबह बांग्लादेश में जो घटनाएं घटित हुई हैं उससे स्पष्ट हो रहा है कि ये बात वहीं तक सीमित नहीं है। पाकिस्तान और चीन भारत के प्रति कैसी मंशा रखती है ये दुनिया जानती है।

Related Articles

Back to top button