नागपुर की ईंट फैक्ट्री में बॉयलर फटने से धमाका एक व्यक्ति की मौत और नौ घायल

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर जिले में मंगलवार सुबह एक ईंट भट्टा में बॉयलर फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना मौदा तालुका स्थित इकाई में हुई।

पुलिस ने बताया कि यह घटना मौदा तालुक स्थित ईंट के भट्टे में हुई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

धारावी में हुआ था बड़ा हादसा
बता दें कि ये मुंबई में पहली ऐसी घटना नहीं है, वहां अक्सर इस तरह के हादसे होते रहते हैं। इससे पहले मुंबई के धारावी इलाके में भी आग लगने की खबर सामने आई थी। एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी इलाके में एक इंडस्ट्रियल कंपाउंड में सुबह-सुबह आग लग गई थी।

6 लोग घायल
इस हादसे में 6 लोग घायल हुए थे। घायलों के पास के अस्पताल में भर्ती कराया, हालांकि आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां भी मौजूद थी। बीएमसी के अनुसार, आग लकड़ी के फर्नीचर तक ही पहुंची थी।

कपड़ा यूनिट से शुरू हुई थी आग
बता दें कि इस घटना को नियंत्रित करने के लिए कम से कम पांच दमकल गाड़ियां और पानी के टैंकरों सहित अन्य अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंचे थे। आग बुझाने की पूरी कोशिश की। घटों मशक्कत करने के बाद ये आग बुझाई गई। लकड़ी के सामान और फर्नीचर के अलावा अन्य चीजों तक ही सीमित थी। ये आग इंडस्ट्रियल एरिया में एक कपड़ा यूनिट से शुरू हुई थी।

Related Articles

Back to top button