कुकुरमुत्तो की तरह फल फूल रहें अवैध क्लीनिक व नर्सिंग होम

बाराबंकी, जनपद में लगातार दिन पर दिन कुकुरमुत्तों की तरह फल फूल रहें अवैध क्लीनिक व नर्सिंग होम,कई जगहों पर शिकायत के बाद कार्यवाही शून्य

पूरा मामला बाराबंकी जनपद के दरियाबाद, टिकैतनगर,रामसनेहीघाट, सिद्धौर, देवीगंज, रामनगर, मसौली सहित अन्य जगहों का हैं जहां पर दिन पर दिन कुकुरमुत्तों की तरह अवैध क्लीनिक व नर्सिंग होम जिम्मेदारो की मिलीभगत से फल फूल रहें हैं।
वहीं लगातार मिल रहीं शिकायतो के बाद जिले की टीम ने संज्ञान लेकर कुछ दिन पूर्व में रामनगर में अवैध रूप से संचालित पांच क्लीनिक को सीज करके तीन क्लीनिक को नोटिस देकर कार्यवाही किया था।

दरियाबाद में भी कुकुरमुत्तों की तरह ही फल फूल रहें अवैध क्लीनिक व नर्सिंग होम

सूत्रों के अनुसार दरियाबाद कस्बे में भी कुकुरमुत्तों जैसा हाल अवैध क्लीनिक व नर्सिंग होम का हैं जिसमें लगभग दर्जन भर क्लीनिक व नर्सिंग होम हैं और एक नर्सिंग होम का लाइसेंस हैं बाकी जिम्मेदारो के भरोसे संचालित हैं यही वजह है कि शिकायत के बाद मामले में लीपापोती कर दी जाती हैं।

अवैध क्लीनिक पर धड़ल्ले से हो रहे बड़े बड़े आपरेशन

सूत्रों के अनुसार दरियाबाद में संचालित अवैध क्लीनिक व नर्सिंग होम पर बड़े बड़े आपरेशन भी किए जाते हैं जो कि बिना किसी योग्य डॉक्टर व बिना डिग्री होल्डर के ही कर दिया जाता हैं जब किसी मरीज की हालत बिगड़ती हैं तो नीचे से ऊपर तक दे लेकर कर्तव्यों की इतश्री कर ली जाती हैं।

शिकायत के बाद ही भी नही होती कोई कार्यवाही

सूत्रों के अनुसार अगर किसी भी आपरेशन के बाद किसी मरीज़ की मौत हो जाती हैं तो हुईं शिकायत पर दिखावे जैसी कार्यवाही करके सप्ताह भर के लिए सीज कर दिया जाता हैं फिर जिम्मेदारो की जेब गर्म करने के बाद वापस रातोरात चाभी दे दी जाती हैं जिसकी जानकारी उच्च अधिकारियों तक नहीं होती हैं। अब देखना है कि दरियाबाद में संचालित अवैध क्लीनिक व नर्सिंग होमो पर कोई कार्यवाही होती है कि पूर्व की तरह मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जायेगा।

Related Articles

Back to top button