फेज चार के कॉरिडोर पर जनकपुरी पश्चिम से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन के बीच जल्द मेट्रो का परिचालन होगा शुरू

नई दिल्ली। फेज चार के जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कॉरिडोर के ढाई किलोमीटर हिस्से पर जल्दी मेट्रो का परिचालन शुरू हो जाएगा। दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) को सिर्फ अब मेट्रो रेल संरक्षा आयुक्त (सीएमआरएस) से स्वीकृति मिलने का इंतजार है।

जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कॉरिडोर का है हिस्सा
सीएमआरएस से हरी झंडी मिलते ही जनकपुरी पश्चिम से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन के बीच मेट्रो चलने लगेगी। यह कॉरिडोर फेज चार में निर्माणाधीन करीब 29 किलोमीटर लंबी जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कॉरिडोर का हिस्सा है।

कृष्ण पार्क एक्सटेंशन नया स्टेशन बना
जनकपुरी पश्चिम से कृष्णा पार्क के बीच ढाई किलोमीटर का भूमिगत कॉरिडोर बनकर तैयार हो चुका है। इस कॉरिडोर पर कृष्ण पार्क एक्सटेंशन नया स्टेशन बनाया गया है। मंगलवार को सीएमआरएस (CMRS) ने इस कॉरिडोर व कृष्ण पार्क एक्सटेंशन के सुरक्षा मानकों का निरीक्षण किया। उम्मीद है कि परिचालन के लिए डीएमआरसी को जल्दी स्वीकृति मिल जाएगी।

जनकपुरी पश्चिम-आरके आश्रम कॉरिडोर वर्तमान मजेंटा लाइन का हिस्सा है। इसलिए जनकपुरी पश्चिम से कृष्णा पार्क एक्सटेंशन के बीच मेट्रो का परिचालन शुरू होने से मजेंटा लाइन पर नोएडा के बोटैनिकल गार्डन से सीधे कृष्ण पार्क एक्सटेंशन तक मेट्रो उपलब्ध हो पाएगी। इससे कृष्ण पार्क के आसपास की कालोनियों के अलावा विकासपुरी के लोगों को भी फायदा होगा।

Related Articles

Back to top button