केदारघाटी में आपदा चलते कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा स्थगित

सीतापुर (रुद्रप्रयाग)। उत्तराखंड कांग्रेस की केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा आपदा के चलते सामान्य स्थिति होने तक स्थगित कर दी गई है। शुक्रवार को दसवें दिन रुद्रप्रयाग जनपद के सीतापुर में पहुंचकर यात्रा को केदारघाटी में आई भीषण आपदा के कारण स्थगित कर दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा ने सुबह सीतापुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आपदा में जान गंवाने वाले लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने सांसद राहुल गांधी की अपील और निर्देश का हवाला देते हुए बताया कि उन्होंने केदार घाटी में आई आपदा के प्रति चिंता व्यक्त की है। सभी यात्रियों से अपील की है कि केदारनाथ धाम प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा को स्थितियां सामान्य होने तक स्थगित कर दिया जाय। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से आपदा राहत कार्यों में जुटने के निर्देश दिए हैं।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में विगत 24 जुलाई को हरिद्वार से यात्रा शुरू हुई थी। यह यात्रा केदारनाथ में पूजा के साथ संपन्न होने वाली थी। उन्होंने यात्रा में शामिल सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि लगातार दस दिनों तक दो सौ किलोमीटर पैदल चल कर जिस संकल्प शक्ति का परिचय दिया वह प्रशंसनीय और अनुकरणीय है। उन्होंने कहा कि हम यात्रा को इसी चरण में पूरा करना चाहते थे किंतु आपदा से जो स्थितियां उत्पन्न हुई हैं इसमें हमारा पहला कर्तव्य प्रभावित लोगों की सहायता करना है इसलिए अब हम यात्रा को स्थगित कर आपदा प्रभावितों की सहता करेंगे और स्थितियां सामान्य होने के पश्चात दोबारा यात्रा यहीं (सीतापुर) से शुरू करेंगे।

Related Articles

Back to top button