मृतक छात्रों की याद में बनेगी लाइब्रेरी, आम आदमी पार्टी दान में देंगी 3 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ओल्ड राजेंद्र नगर में नाराज यूपीएससी छात्रों से मुलाकात की। उन्होंने छात्रों को बताया कि दिल्ली सरकार और एमसीडी इस हादसे के शिकार छात्रों के परिवारों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देगी।

कोचिंग सेंटरों को रेगुलेट करने के लिए कानून बनाने का फैसला-AAP
मृतक छात्रों की याद में लाइब्रेरी बनाई जाएगी। उसे बनाने के लिए वह खुद अपने सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपये देंगे। उन्होंने बताया कि सरकार ने कोचिंग सेंटरों को रेगुलेट करने के लिए कानून बनाने का फैसला लिया है, जिसमें छात्रों के सुझाव भी शामिल किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस घटना की फुटेज कराएगी उपलब्ध-संजय सिंह
इस कानून को बनाने की प्रक्रिया में कोई भी 10 छात्र शामिल होंगे। यह कानून छात्रों के अनुसार बनाया जाएगा। जिसका ड्राफ्ट तैयार कर जल्द इसे विधानसभा में पेश किया जाएगा। इस दौरान छात्रों ने हादसे के जिम्मेदार वरिष्ठ अफसरों की जवाबदेही तय करने और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

संजय सिंह ने आगे कहा कि सभी छात्रों की मांग है कि राजेंद्र नगर की घटना का सीसीटीवी फुटेज जारी किया जाए। इसके लिए कैबिनेट मंत्री ने भी पत्र लिखा है। दिल्ली पुलिस यह फुटेज उपलब्ध कराएगी। संजय सिंह ने आगे कहा कि छात्रों की तरफ से चार लोगों को नौकरी देने की बात भी रखी गई थी। इस संबंध में वह लोग एलजी से मिलेंगे।

Related Articles

Back to top button