अहंकारी कांग्रेस ने हिमकेयर के रूप जनता का छीना सहारा : अनुराग ठाकुर

शिमला। पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुराग सिंह ठाकुर ने हिमाचल की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश के प्राइवेट अस्पतालों में हिमकेयर कार्ड को बंद करने के निर्णय को अहंकारी कांग्रेस द्वारा जनता का सहारा छीना जाना बताया है।

अनुराग ठाकुर ने सोमवार को एक बयान में कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की मौजूदा सरकार एक विफल और अहंकारी सरकार है। 19 महीने की इस सरकार की अपनी तो कोई उपलब्धि है ही नहीं साथ ही भाजपा के अच्छे कामों पर तालाबंदी कर कांग्रेस जनता के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है। साल 2019 में भाजपा ने अपने कार्यकाल में हिमाचल में आयुष्मान भारत योजना से छूट गए लोगों को कैशलेस इलाज देने के लिए हिमकेयर योजना को शुरू किया था जिस से प्रदेश के लाखों लोगों को लाभ मिल रहा था।

उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में अच्छा इलाज ना मिल सकने की स्थिति में प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करा सकने की सुविधा जनता के लिए वरदान बनी थी मगर हिमाचल प्रदेश में जनता का सहारा बनी हिमकेयर योजना को कांग्रेस सरकार ने निजी अस्पतालों के लिए बंद करने का तुगलकी फैसला लिया है। यानी कि हिमकेयर कार्ड धारक अब प्राइवेट अस्पतालों में इलाज नहीं करवा पाएगा। अहंकारी कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से उनका सहारा छीनने का काम किया है जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज कांग्रेस सरकार के राज में प्रदेश में मेडिकल सेवाएँ बदहाली के दौर से गुजर रही हैं। सरकारी अस्पतालों का बुरा हाल है जहां डायलिसिस जैसी सुविधा के लिए मरीज़ों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पहले जो मरीज़ सरकारी व्यवस्था से तंग होकर प्राइवेट का रुख़ करता था अब कांग्रेस सरकार ने उस पर भी कुठाराघात किया है।

पूर्व मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जब-जब कांग्रेस सत्ता में आती है, विकास कार्य ठप्प हो जाता है, क़ब्ज़ा बढ़ना शुरू हो जाता है। प्रदेश में जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनी दुर्भावना से ग्रसित होकर विकास कार्यों पर तालाबंदी करने का काम किया है। कांग्रेस ने मात्र 1.5 साल में 25000 करोड़ का कर्ज लेकर प्रदेश पर करज का बोझ 95000 करोड़ पहुँचा दिया।

Related Articles

Back to top button