अगले कई महीनों तक जमीनी स्तर पर अपनी पहुंच जारी रखूंगा: प्रशांत किशोर

पटना। जनसुराज के संयोजक प्रशांत किशोर ने रविवार को पार्टी के गठन की औपचारिक प्रक्रिया शुरू कर दी है। गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को पार्टी की आधिकारिक लॉन्चि‍ग होगी। 28 जुलाई को आठ पदाधिकारियों के सम्मेलन के साथ यह प्रक्रिया शुरू हुई।

प्रशांत किशारे ने अपने एक्‍स हैंडल पर सम्‍मेलन में मौजूद जनसुराज से जुड़े सदस्‍यों की बैठक की तस्‍वीरें साझा करते हुए अपनी दो साल की यात्रा का जिक्र किया है। पीके ने लिखा,

यह सब एक ऑनलाइन सर्वेक्षण में बिहार के लोगों की प्रार्थना से शुरू हुआ! बिहार के हजारों गांवों और छोटे शहरों में दो साल से अधिक समय तक पदयात्रा करने के बाद हमने औपचारिक रूप से पार्टी गठन की प्रक्रिया शुरू की है, ताकि एक बेहतर विकल्प दिया जा सके, जो दशकों के दुख को खत्म करेगा और बिहार के बच्चों के लिए बेहतर भविष्य सुनिश्चित करेगा।

अगले दो महीनों में 1.5 लाख जन सुराज पदाधिकारी और जन सुराज के लाखों सहभागी ‘संस्थापक सदस्य’ पार्टी की प्रमुख प्राथमिकताओं पर विचार-विमर्श करेंगे, पार्टी के संविधान का मसौदा तैयार करेंगे और उसे अंतिम रूप देंगे और अंत में पार्टी के नेता (नेताओं) का चुनाव करेंगे।

प्रशात ने लिखा कि जैसा कि वादा किया गया था, मैं पार्टी में कोई पद नहीं मांगूंगा और अगले कई महीनों तक जमीनी स्तर पर अपनी पहुंच जारी रखूंगा।

Related Articles

Back to top button