यूपी विधानसभा में माता प्रसाद पांडेय को बनाया गया है नेता प्रतिपक्ष नाखुश मायावती ने सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव पर बोला हमला

नई द‍िल्‍ली। यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बनाए जाने को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने सपा प्रमुख अखि‍लेश यादव पर हमला बोला है। मायावती ने अखि‍लेश के फैसले को लेकर आपत्ति जताते हुए पीडीए को गुमराह करने का आरोप लगाया है। मायावती ने कहा क‍ि सपा में एक जाति विशेष को छोड़कर बाकी पीडीए के लिए कोई जगह नहीं।

मायावती ने सोमवार को सोशल मीड‍िया एक्‍स पर ल‍िखा, ”सपा मुखिया ने लोकसभा आमचुनाव में खासकर संविधान बचाने की आड़ में यहां PDA को गुमराह करके उनका वोट तो जरूर ले लिया, लेकिन यूपी विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता बनाने में जो इनकी उपेक्षा की गई, यह भी सोचने की बात। जबकि सपा में एक जाति विशेष को छोड़कर बाकी PDA के लिए कोई जगह नहीं। ब्राह्मण समाज की तो कतई नहीं, क्योंकि सपा व भाजपा सरकार में जो इनका उत्पीड़न व उपेक्षा हुई है वह किसी से छिपा नहीं। वास्तव में इनका विकास एवं उत्थान केवल BSP सरकार में ही हुआ। अतः ये लोग ज़रूर सावधान रहें।”

यूपी विधानसभा उपचुनाव में समीकरण साधने की कोशिश
अखिलेश यादव ने माता प्रसाद पांडेय को यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष घोषित किया है। अखिलेश ने पूर्वांचल से आने वाले ब्राह्मण चेहरे पर दांव लगा यूपी विधानसभा उपचुनाव में समीकरण साधने की कोशिश की है। वह सात बार के विधायक हैं। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष का पद भी संभाल चुके हैं। वह वर्तमान में सिद्धार्थनगर की इटवा विधानसभा सीट से विधायक हैं। माता प्रसाद अखिलेश यादव के काफी करीबी नेता माने जाते हैं।

इसके अलावा अखिलेश ने महबूब अली को विधानसभा का अधिष्ठाता मण्डल, कमल अख्तर को मुख्य सचेतक घोषित किया है। वहीं राकेश कुमार को उप सचेतक बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button