आईपीएल स्टार एवं सिक्सर किंग रिंकू सिंह श्रीलंका में शुरू होने वाली सीरीज में अपने बल्ले से धमाल मचाने को हैं तैयार

अलीगढ़। आईपीएल स्टार एवं सिक्सर किंग रिंकू सिंह श्रीलंका में शुरू होने वाली सीरीज में अपने बल्ले से धमाल मचाने को तैयार हैं। उनका चयन भारतीय टी 20 टीम में हुआ है। चार मैचों की यह श्रृंखला 27 से 30 जुलाई तक चलेगी। उनके परिवार, कोच व प्रशंसकों को उम्मीद है कि श्रीलंका में भी उनका बल्ला खूब चलेगा। हालांकि रिंकू सिंह को वनडे टीम में जगह न मिलने से सभी मायूस भी हैं।

पिछले कुछ समय से रिंकू सिंह खतरनाक बल्लेबाज बन गए हैं। आईपीएल व इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरी दुनिया को अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित कर चुके हैं। उन्होंने भारत के लिए अभी तक 20 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 83.2 के शानदार औसत और 176.27 की स्ट्राइक रेट से 416 रन बनाए हैं। 33 चौके और 26 छक्के भी लगाए।

परिवार से की बात, कहा अच्छा करूंगा
श्रीलंका जाने से पूर्व रिंकू ने अपने पिता खान चंद व मां बीना देवी से मोबाइल फोन पर बातचीत भी की है। उनका कहना है कि रिंकू श्रीलंका में अच्छा खेलने के लिए तैयार है। उनका कहना है कि कुछ अच्छा होगा। श्रीलंका में ही वनडे श्रृंखला में अवसर न मिलने के बावजूद वह निराश नहीं।

उम्मीदों पर खरे उतरे हैं रिंकू: कोच
रिंकू सिंह को क्रिकेट का ककहरा सिखाने वाले उनके कोच मसूद अमीनी का कहना है वह लय में हैं। भारत को अपनी टीम में ज्यादा से ज्यादा मैच फिनिशर्स की जरूरत है, जिसे रिंकू सिंह ने पूरा किया। श्रीलंका में वह अच्छा खेलेंगे और भविष्य की राह बनाएंगे ऐसी उम्मीद है।

तीन टी20 मैच 26 से होंगे शुरू
टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 26 जुलाई को, दूसरा मैच 27 जुलाई को और आखिरी मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। सभी मुकाबले पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होंगे। इसके बाद 1 अगस्‍त से वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। पहला एकदिवसीय मैच 1 अगस्‍त को, दूसरा 4 अगस्‍त को और आखिरी 7 अगस्‍त को खेला जाएगा। वनडे सीरीज के सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button