90 के दशक का हिट सॉन्ग है ‘ना ना ना ना ना रे’, दलेर मेहंदी ने ही गाया है रीमेक सॉन्ग को भी

नई दिल्ली। हिंदी और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट गाने देने वाले दलेर मेहंदी के सॉन्ग्सन आज भी लोगों के बीच फेमस हैं। पंजाबी पॉप मिक्स गानों की बात आते ही दलेर मेहंदी का नाम जरूर जुबान पर आता है। उनके तमाम मशहूर गानों में ‘ना ना ना ना ना रे’ आज भी पॉपुलर है। 90 के दशक का ये हिट एल्बम सॉन्ग एक बार फिर लोगों को नए सिरे में लेकिन दलेर मेहंदी की ही आवाज में सुनने को मिलेगा।

‘ना ना ना ना ना रे’ का रिबूट सॉन्ग होगा रिलीज
‘ना ना ना ना ना रे’ दलेर मेहंदी का टाइमलेस हिट सॉन्ग है। 1996 में रिलीज हुए इस गाने को म्यूजिक लवर्स और दलेर मेहंदी के फैंस ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ में एक बार फिर सुन सकेंगे। न सिर्फ सुन सकेंगे, बल्कि उन्हें देखने को भी मिलेगा। ‘ना ना ना ना ना रे’ रिलीज होते ही जबरदस्त पॉपुलर हुआ था। 25 साल बाद अब एक बार फिर इस गाने को दलेर मेहंदी की ही आवाज में रिबूट के तौर पर सुनने का मौका मिलेगा। इस बारे में दलेर मेहंदी ने अपनी खुशी का इजहार किया है।

दलेर मेहंदी ने कहा, ”आखिरी बार बच्चन जी के साथ 1996 में ये गाना किया था। उनकी पंजाबी म्यूजिक पर एंट्री ही मेरे जरिये हुई। तो डायरेक्टर यह देखना चाहते थे कि इतने सालों के बाद भी मैं कैसे लगता हूं सॉन्ग में।” ‘ना ना ना ना ना रे’ रिबूट गाने की शूटिंग ऋषिकेश में हुई है। इस बारे में दलेर ने कहा कि डायरेक्टर उन्हें देखकर हैरान थे क्योंकि 25 साल बाद भी दलेर मेहंदी वैसे ही यंग नजर आ रहे थे

अपनी ही आवाज में शूट करने पर बोले दलेर मेहंदी
आज कल किसी भी गाने का रिमिक्स वर्जन किसी दूसरे सिंगर की आवाज में रिकॉर्ड किया जाता है। लेकिन ‘ना ना ना ना ना रे’ को दलेर मेहंदी ही दोबारा से अपनी ही आवाज में गाएंगे। ओरिजनल गाने की तरह ही रिबूट में भी दलेर मेहंदी ही नजर आएंगे। इस बारे में सिंगर ने कहा कि उन्हें तृप्ति डिमरी और राजकुमार राव के साथ काम कर मजा आया। रब की मेहरबानी है कि इतने साल बाद दोबारा गाने पर भी मेरी सेम वॉइस थी। गाने की वही वाइब है। ऐसा लगा ही नहीं कि इतने साल बाद हो रहा है। यहां तक कि लुक और सॉन्ग दोनों मजेदार है।

‘मैंने और अच्छा गाया है’
दलेर मेहंदी ने कहा कि कितने अच्छे ओरिजनल क्लासिकल हिट्स हैं, जिसे दूसरे सिंगर की आवाज में रिबूट किया गया है। ये सही नहीं है। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे ऐसा कुछ भी नहीं झेलना पड़ा। मैंने अब इसे गाके और चार चांद लगा दिए और पहले से भी अच्छा गाया है। गाने को मेरे ही स्टूडियो में रिकॉर्ड किया गया था और मुझे इस बात से कोई शिकायत नहीं है।

‘अगर और रिबूट्स होंगे, तो और अच्छा लगेगा’
म्यूजिकल फैमिली से आने वाले दलेर मेहंदी ने कहा कि अगर रिबूट गाने में उनकी ही बीट्स , लिरिक्स और ट्यून का इस्तेमाल होता है, तो उन्हें परेशानी नहीं है। समस्या वहां आती है, जब नया आर्टिस्ट फ्रेश बीट्स और बदलाव के साथ पुराने गाने को रिक्रिएट करता है। बता दें कि ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ इस साल 11 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

इस फिल्म में नजर आएंगे दलेर मेहंदी
सिंगिंग की दुनिया के बादशाह दलेर मेहंदी को फैंस ‘वेलकम’ के तीसरे पार्ट ‘वेलकम टू द जंगल’ में देखेंगे।

Related Articles

Back to top button