कांवड़ यात्रा के मद्देनजर मुजफ्फरनगर-हरिद्वार मार्ग पर 22 जुलाई से लगेगा भारी वाहनों पर प्रतिबंध

मेरठ। कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस ने यातायात डायवर्जन प्लान तैयार किया है। 22 जुलाई से 3 अगस्त तक हाई-वे एवं गंगनहर पटरी पर भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। 25 जुलाई की मध्यरात्रि से हाई-वे पर हल्के व मध्यम वाहन बायीं लेन में चलेंगे। इसके अलावा 29 जुलाई की मध्यरात्रि से हाई-वे पर सभी प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

मुज़फ्फरनगर के एसएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि कांवड़ यात्रा के कारण यातायात डायवर्जन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। कांवड यात्रा के लिए यातायात प्रबंधन इस प्रकार रहेगी।

मुजफ्फरनगर के लिए यातायात प्रबंधन योजना

– 22 जुलाई से आगामी 2 अगस्त तक कांवड़ यात्रा को लेकर गंगनहर पटरी व एनएच-58 पर भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।

– 22 जुलाई से 3 अगस्त तक मुजफ्फरनगर से मीरापुर से गंगा बैराज, बिजनौर मार्ग पर आवश्यक सेवाओं के वाहनों को छोड़कर भारी वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

– 25 जुलाई की मध्यरात्रि से 27 जुलाई की मध्यरात्रि तक हल्के व माध्यम वाहन एनएच-58 पर बायीं लेन में चलेंगे।

– 27 जुलाई की मध्यरात्रि से एनएच-58 पर हरिद्वार की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे। वाहन वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग करेंगे।

– 27 से 29 जुलाई तक मेरठ की ओर से आने वाले हल्के व मध्यम वाहन एकल दिशा में चलेंगे।

– 29 जुलाई की मध्यरात्रि से 03 अगस्त तक एनएच-58 व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे सभी प्रकार के वाहन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेंगे।

दिल्ली, बुलंदशहर, गाजियाबाद आदि शहरों के लिए रूट डायवर्जन

– दिल्ली, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर से सहारनपुर, देहरादून व हरिद्वार को जाने वाले हल्के व मध्यम वाहन मवाना, रामराज, मीरापुर, जानसठ, सिखेडा, जानसठ बाइपास, विलासपुर कट, भोपा बाईपास, पचैंडा बाईपास से रामपुर तिराहा, रोहाना, देवबंद को आने व जाने के लिए इस मार्ग का प्रयोग करेंगे।

– बिजनौर से मुजफ्फरनगर व सहारनपुर को आने-जाने वाले हल्के व मध्यम वाहन गंगा बैराज से मीरांपुर, जानसठ बाईपास, भोपा, पचैंड़ा बाईपास से रामपुर तिराहे होते सहारनपुर जाएंगे और इसी मार्ग से वापस आएंगे।

– मुजफ्फरनगर से शामली को जाने वाले वाहन वहलना चौक से पीनना बाईपास, बघरा, तितावी, लालूखेडी, बुटराडा, बनत होते हुए शामली जाएंगे और इसी मार्ग से वापस आएंगे।

Related Articles

Back to top button