हिन्दू महासभा ने गौशालाओं में निरंतर सामने आ रही जिम्मेदारों की लापरवाही एवं अव्यवस्थाओं के संबंध में एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा

पीलीभीत। मंगलवार को हिन्दू महासभा ने गौशालाओं में निरंतर सामने आ रही जिम्मेदारों की लापरवाही एवं अव्यवस्थाओं के संबंध में एसडीएम को एक ज्ञापन सौंपा एवं पांच सदस्यी प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से मुलाकात की एवं जिम्मेदारों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। हकीकत बताते हुए कहा गया है कि विगत रविवार को हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं को कई गौशालाओं में अव्यवस्थाओं की शिकायतें गांववासीयो के माध्यम से मिलीं थीं जिसके संबंध में कार्यकर्ताओ के विभिन्न गौशालाओं के निरीक्षण के दौरान देवीपुरा गौशाला में बहुत अधिक कीचड़ – पानी फैला भरा था एवं खाईखेड़ा गौशाला में पूरे मैदान में पानी भरा हुआ था यहां गौ वंश के लिए चारे की मशीन भी नहीं लगी हुई है सचिव को चार पांच बार चारा मशीन लगाने के लिए कहा लेकिन नहीं लगाई गई थी। ज्ञापन में कहा गया है कि जब संगठन ने अधिकारियों को फोन किया व गौशालाओ के फोटो भेज कर अवगत कराया तो अधिकारियों ने सचिव पर बडी कारवाई करते हुए उसे हटा दिया गया जिसके लिए संगठन उनकी सराहना करता है।ज्ञापन के माध्यम से बताया गया है कि बसंतापुर गौशाला में गौवंशों को चारा समय से नहीं मिल पा रहा है मौके पर दो मृत गायों को दफनाया भी नहीं गया था जहां मृत गौवंशों को दफनाया जाता है वहां गौवंशों को सही से न दफनाने के कारण गौवंश ऊपर बारिश के पानी में उतरा रहे थे एवं सबसे ज्यादा बुरी स्थिति पुरवा भूड़ा गौशाला की थी वहां गौवंशों को हरा चारा नहीं मिल रहा था, मृत गौवंशों को गड्ढे में दफनाया भी नहीं गया था खाली ऐसे ही मृत गौवंशों को गड्ढे में डालकर छोड़ दिया गया था जिन्हें कौए खा रहे थे वहीं इस गौशाला में जगह जगह गौवंशों की हड्डियां भी फैली हुई थीं। संगठन ने प्रधान को अवगत कराया और सचिव को भी बताया लेकिन किसी ने अपनी जिम्मेदारी निभाना सही नही समझा, संगठन के कार्यकर्ताओ को लग कर जो गौशालाओ मे सहयोग कर मिला किया। वहीं बसंतापुर एवं पुरवा भूड़ा गौशालाओं के आस पास मौजूद गांवों के लोगों ने बीडीओ पर लापरवाही करने का आरोप भी लगाया एवं गांव की महिलाओ का कहना है कि मृत गौवंशों का सही से अंतिम संस्कार न करने के कारण हमारे घर मे गांव के आसपास के क्षेत्र में बदबू ही बदबू फैलती है। इस संबंध में संगठन के द्वारा इस क्षेत्र की बीडीओ को हटाने एवं अन्य जिम्मेदार अधिकारियों पर भी सख्त से सख्त कार्रवाई करने एवं इन समस्याओं के अतिशीघ्र निस्तारण की मांग की गई है।
ज्ञापन में इससे पूर्व भी संगठन के द्वारा 30 जून को विभिन्न गौशालाओं में अव्यवस्थाओं को लेकर दिए गए एक दिवसीय धरने के संबन्ध में भी बताया गया है, कहा गया है कि उस समय अधिकारियों ने इनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया गया था लेकिन अभी तक उनकी मांगें पूरी नहीं की गई हैं। यदि अब भी इन गौशालाओं में अव्यवस्थाओं के जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो उनका संगठन अपने स्तर से कार्रवाई करेगा। जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी जिला प्रशासन प्रशासन की होगी। साथ ही ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि पूर्व में उनके संगठन द्वारा जिन मुद्दों को लेकर आवाज उठाई गई उन पर जिला प्रशासन ने संज्ञान लेकर कार्रवाई की, संगठन को आशा है कि आगे भी संगठन को इसी प्रकार जिला प्रशासन का सहयोग मिलता रहेगा।
ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष पं. पंकज शर्मा, जिला महामंत्री मयंक जायसवाल, कोसाद्यक्ष संजीव मिश्रा, युवा जिला अध्यक्ष गौरव शर्मा, युवा जिला महामंत्री आयुष सक्सेना, नगर अध्यक्ष सुनील कश्यप, प्रमोद कश्यप, मनोज वर्मा, दीपक राजपूत, दीपक वर्मा, अर्जुन वर्मा, नरेंद्र गंगवार, यशपाल, मुकेश कुमार, अनिल कुमार, सर्वेश कुमार, लवी सिंह, हनी, नरसिंह, राजेंद्र वर्मा, विमल, सनी कश्यप, महिला जिला महामंत्री कविता वंशवाल, राखी आदि सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button