ममता के राज में फिर एक महिला की सरेआम पिटाई

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में एक लड़की की कुछ लोगों द्वारा बेरहमी से पिटाई का वीडियो सामने आया है। वीडियो में लड़की पर दो लोग ताबड़तोड़ डंडे बरसा रहे हैं और चार लोगों ने मिलकर लड़की को पकड़ रखा है।

इस घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। भाजपा ने इस घटना को शर्मनाक बताते हुए पश्चिम बंगाल को महिलाओं के लिए असुरक्षित बताया है। मंगलवार को भाजपा नेता शाजिया इल्मी ने कहा कि पश्चिम बंगाल का एक वीडियो सामने आया है जिसमें टीएमसी विधायक मदन मित्रा के साथी एक युवती को बेरहमी से पीटते नजर आ रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति बिलकुल भी गंभीर नहीं है। ऐसा लग रहा है कि महिलाओं की चीखें ममता बनर्जी और राहुल गांधी तक नहीं पहुंचीं है। यह पश्चिम बंगाल में एक नया आदर्श बन गया है। उन्होंने पूछा कि हाथरस का दौरा करने वाले राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल का दौरा कब करेंगे?

इससे पहले भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि ‘तलतला क्लब, कमरहाटी से सामने आया वीडियो सामने आया है। टीएमसी विधायक मदन मित्रा के करीबी सहयोगी जयंत सिंह ने एक असहाय लड़की पर हिंसक हमला किया। महिलाओं के अधिकारों की हिमायत करने का दावा करने वाली सरकार के तहत यह बर्बर कृत्य मानवता पर एक शर्मनाक धब्बा है। इस मामले की तत्काल जांच होनी चाहिए और किसी भी हाल में न्याय से समझौता नहीं होना चाहिए।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने पश्चिम बंगाल में कथित तौर पर टीएमसी के पुरुष कार्यकर्ताओं द्वारा एक महिला पर क्रूरतापूर्वक मामले की निंदा की। आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार से इस घटना पर निष्पक्ष और समयबद्ध जांच का आग्रह किया। इसके साथ आयोग ने पीड़िता को मुफ्त इलाज सुनिश्चित करने को कहा।आयोग ने इस मामले में दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ सभी आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने राज्य के डीजीपी से 3 दिन के भीतर विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है।

Related Articles

Back to top button