IND vs ZIM: अभिषेक शर्मा ने लगाया तूफानी शतक

जिंबाब्वे के खिलाफ शनिवार को हरारे में शुरू हुई पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड ने मेजबानों का आइना दिखाते और कड़ा सबक सिखाते हुए उसे 100 रनों से रौंद दिया. जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आते हुए पहले मैच में मिली शर्मनाक हार से गुस्साए करोड़ों फैंस को भी शांत करते हुए मैसेज दे दिया कि पहले मैच की हार बस दिन विशेष का मसला था. वास्तव में दूसरे टी20 में जिंबाब्वे की हार तभी तय हो गई थी, जब अभिषेक शर्मा (100) की अगुवाई में भारतीय बल्लेबाजों ने प्रचंड प्रहार लगाते हुए मेजबानों के सामने 235 रनों का विशाल लक्ष्य सामने रख दिया था. यहां से यही देखना बाकी था कि हार कितनी रनों से होती है. और दिन की समाप्ति पर यह पूरे सौ रन से हुई और टीम इंडिया ने जिंबाब्वे को बुरी तरह से पटक दिया. शतकवीर अभिषेक शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार के लिए दूर-दूर तक कोई चैलेंज नहीं था.

जिंबाब्वे की ओर से ओपनर वेसली माधेवेरे (43) और निचले क्रम में ल्यूक जांग्वे (33) ही ऐसे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने पिच पर टिकने की मनोदशा दिकाई. उसके सात बल्लेबाज दो दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके और बड़े स्कोर के दबाव में अंट-शंट स्ट्रोक खेलते रहे. बड़ा वार आवेश खान ने चौथे ओवर में किया, जब उन्होंने टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान सिकंदर रजा (4) और मायर्स (0) को पांच गेंदों के भीतर चलकर उसकी मनोदशा पर जोरदार प्रहार किया, तो इसके बाद रवि बिश्नोई, वॉशिंगटन सुंदर का काम और आसान हो गया. भारत के लिए मुकेश खुमार और आवेश ने तीन-तीन, जबकि बिश्नोई ने दो और सुंदर ने एक विकेट लिया.

पहली पाली में भारतीय बल्लेबाजों ने पहले वनडे में मिली शर्मनाक हार का गुस्सा निकालते हुए जिंबाब्वे के सामने जीत के लिए 235 रनों का पहाड़ सा टारगेट दिया. टॉस जीतकर पहले बल्ला थामने के बाद भारत की शुरुआत खराब रही, जब कप्तान शुभमन गिल (2) सस्ते में निपट गए, लेकिन इसके बाद अभिषेक शर्मा (100) और ऋतुराज गायकवाड़ (नाबद 77) ने दूसरे विकेट के लिए 145 रन जोड़े. खासकर अभिषेक शर्मा ने बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपनी झोली में डाले, तो नंबर चार पर बैटिंग के लिए उतरे रिंकू सिंह (नाबाद 48) ने पिछले काफी समय की भूख का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को कोटे के 20 ओवरों में 2 विकेट पर 234 का विशाल स्कोर दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Related Articles

Back to top button