शिक्षकों को स्कूल के डिजिटल रज‍िस्‍टर में दर्ज करानी होगी उपस्थिति

लखनऊ। परिषदीय विद्यालयों में तैनात सभी शिक्षकों और कर्मचारियों की उपस्थिति के संबंध में नया आदेश जारी किया गया है। राज्य परियोजना निदेशक कंचन वर्मा की ओर से जारी निर्देश के अनुसार, अब शिक्षकों और कर्मचारियों को 15 जुलाई के स्थान पर आठ जुलाई से ही स्कूल की डिजिटल पंजिका में उपस्थिति दर्ज करानी होगी।

विभाग ने शिक्षकों और कर्मचारियों की परेशानियों को समझते हुए निर्धारित समय से 30 मिनट देर तक हाजिरी बनाने की सुविधा दी है। हालांकि, देरी से विद्यालय पहुंचने वाले शिक्षकों और कर्मचारी को इसका कारण भी बताना होगा।

नया आदेश जारी
पहले 18 जून के आदेश के मुताबिक परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों और कर्मचारियों को 15 जुलाई से डिजिटल उपस्थिति बनाने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन नए आदेश में आठ जुलाई से ही इसका पालन करने की बात कही गई है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि पांच जुलाई को जारी आदेश का 18 जून को जारी निर्देशों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

बता दें कि 18 जून को प्रेरणा पोर्टल पर ‘डिजिटल रजिस्टर्स’ नाम से विकसित माड्यूल की जानकारी साझा करते हुए विद्यालय स्तर पर व्यवहार में लाई जाने वाली 12 डिजिटल पंजिकाओं के संबंध में दिशा-निर्देश दिए गए थे।

Related Articles

Back to top button