बरेली में भारी बारिश के कारण स्कूलों में छुट्टी

बरेली। झमाझम बारिश की वजह से आठवीं तक के स्कूलों में सोमवार को अवकाश घोषित कर दिया गया। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि लगातर हो रही बारिश को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय विद्यालयों, राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, सीबीएसई समेत सभी बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में सोमवार अवकाश घोषित कर दिया गया। हालांकि अवकाश घोषित होने से पहले बच्चे स्कूलों में पहुंच गए, जिनको बाद में लौटा दिया गया।

रविवार देर रात झमाझम बारिश
जिले में रविवार को सुबह वर्षा के बाद दिन में मौसम खुला, लेकिन देर रात फिर से घनघोर वर्षा शुरू हुई, जिससे शहर की प्रमुख सड़कें जलमग्न हो गई। वहीं, फरीदपुर में विद्युत उपकेंद्र में पानी भर गया, जिससे क्षेत्र की आपूर्ति भी बाधित हो गई। साथ ही वर्षा के चलते तापमान में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

शनिवार को 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो रविवार को 1.2 डिग्री सेल्सियस नीचे गिरकर 27.8 पर पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान में भी शनिवार के अपेक्षा 1.9 डिग्री सेल्सियस गिरावट के साथ 23.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। इससे आने वाले दिनों में भी मौसम में नमी बने रहने की उम्मीद है।

दो दिन में मिलेगी कुछ राहत
मौसम विज्ञानियों ने आने वाले दो दिन में वर्षा से कुछ राहत मिलने की संभावना जताई है। जिले में बीते कई दिनों से लगातार रुक-रुक वर्षा हो रही है। इससे किसानों को राहत मिल रही है मगर शहरी क्षेत्र में कई जगह जलभराव और सड़क-नालियों के धंसने व क्षतिग्रस्त होने से परेशानी बढ़ गई। इसको लेकर निगम की ओर से नाला सफाई को लेकर किए जा रहे दावे भी फेल दिखे। सिटी स्टेशन रोड पर कई स्थानों पर सड़क पर गड्डे हो जाने से राहगीरों को ढेरों परेशानी का सामना करना पड़ा।

शिक्षकों ने किए थे स्कूलों में जलभराव के फोटो पोस्ट
स्कूलों में जलभराव होने का फोटो कर रहे पोस्ट शिक्षकों ने स्कूलों में जलभराव के फोटो लेकर एक्स पर पोस्ट करना शुरू कर दिया। साथ ही शिक्षक संगठनों के वाट्स ग्रुपों पर लगातार रि-पोस्ट करने की अपील भी जा रही है।

Related Articles

Back to top button