करेंट की चपेट में आने से दो की मौत

बदायूं। करंट की चपेट में आकर ट्रक ड्राइवर व क्लीनर की मौत हो गई। दोनों बदायूं के अलापुर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे और मुरादाबाद के कांठ को ट्रक लेकर निकले थे। रास्ते में सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में मंगलवार रात एक ढाबे पर यह हादसा हो गया। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिए हैं। वहीं परिजन भी जिला अस्पताल पहुंच गए हैं। हादसा सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाइवे पर स्थित पटियाला ढाबा के पास हुआ। थाना अलापुर इलाके के दारानगर गांव निवासी गुड्डू उर्फ राज (26) व बमनी गांव का प्रमोद ट्रक चलाते थे। ट्रक इलाके के ही नसीम का है। मंगलवार रात दोनों मुरादाबाद को रवाना हुए थे।वहां के कांठ इलाके से ट्रक में आम लादकर उन्हें मुंबई पहुंचाना था। रात नौ बजे दोनों घर से निकले थे। जबकि रात 11 बजे के लगभग दोनों ने ढाबे पर खाना खाया। बताया जाता है कि खा-पीकर दोनों ढाबे से चंद कदम दूर लगे ट्रांसफार्मर की ओर गए थे। इसी दौरान वहां तेज धमाका हुआ और ट्रांसफार्मर से लपटें निकलने के साथ ही लाइट गुल हो गई। इससे ढाबे पर अफरातफरी मच गई। बाद में टार्च लेकर ढाबा संचालक समेत अन्य लोग वहां पहुंचे तो दोनों अचेतावस्था में पड़े थे। मामले की जानकारी पर यूपी 112 की पीआरवी मौके पर जा पहुंची। एंबुलेंस भी बुला ली गई और दोनों को जिला अस्पताल लाया गया, यहां डाक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। शवों को सुरक्षित रखवा दिया गया। दूसरी तरफ ट्रक मालिक समेत परिवार के सदस्य भी देर रात जिला अस्पताल पहुंच गए। जबकि बुधवार सुबह परिजनों समेत परिचित अस्पताल में एकत्र हो गए हैं।

गुड्डू के छह तो प्रमोद के हैं दो बच्चे गुड्डू के परिवार में पत्नी मुमताज बेगम के अलावा बेटा अल्लाह राखा, बेटी साबिया, आलिया, अलशिफा व मेनाज हैं। वहीं प्रमोद पुत्र सुरेश के भी दो बच्चे हैं। दोनों एक ही ट्रक पर ड्राइवरी करते थे। आल इंडिया परमिट वाला ट्रक है, इसलिए दोनों बारी-बारी ट्रक चलाते थे। एक ट्रक चलाता तो दूसरा हेल्पर का काम करता था।
भाई बोला कुछ छिपाया जा रहा
मृतक प्रमोद के भाई चंद्रभान का कहना है कि जैसा बताया जा रहा है कि ट्रांसफार्मर से हादसा हुआ। हमें वैसा कुछ नहीं लग रहा है। हम मौके पर गए थे लेकिन घटना से जुड़ा कोई निशान हमें नहीं मिला है। उनकी चप्पलें पड़ी मिली हैं बस। यहां कुछ और हुआ है, जिसे छिपाया जा रहा है।
ट्रक मालिक ने बताया कि रात मेरे मोबाइल पर कॉल आई थी कि तुम्हारे स्टाफ को बत्ती ने पकड़ लिया है। मैं अस्पताल पहुंचा तो वो आखिरी सांस ले रहे थे। मुझे लगता है कि जैसा ढाबा संचालक कह रहा है वैसा नहीं है। ढाबे के अंदर कुछ हुआ है। क्योंकि जिस लाइन में फाल्ट हुआ वो काफी ऊपर है।

एसएचओ सिविल लाइंस गौरव विश्नोई ने बताया कि फिलहाल यह हादसा लग रहा है। बाकी शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। परिजनों ने अभी तहरीर नहीं दी है।

Related Articles

Back to top button