बिजली चोरों के खिलाफ विभाग ने कसा शिकंजा, नौ लोगों पर की गई कार्रवाई

हमीरपुर : बिजली विभाग की टीम ने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए सोमवार की रात हाथी दरवाजा और रमेड़ी इलाके में अभियान चलाकर कुल पांच लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है। जिनके विरुद्ध कार्रवाई की गई है। इसी तरह तड़के भी अभियान चलाकर चार लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया है।
अधिशाषी अभियंता अनिल आहूजा ने बताया कि बिजली के दुरुपयोग को रोकने को लेकर यह अभियान शुरू किया गया है। जो लगातार चलेगा। नियमित बिजली बिल भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करने वालों की वजह से फाल्टों के कारण बिजली संकट झेलना पड़ता है। गर्मी में बिजली की डिमांड 65 फीसदी बढ़ी है। उच्च क्षमता के ट्रांसफार्मरों को बचाने को लेकर उनमें कूलर लगाने पड़ रहे हैं। दूसरी तरफ बिजली चोरी के मामले भी नहीं रुक रहे हैं।

एक्सईएन ने बताया कि बिजली चोरी रोकने को लेकर सोमवार की रात हाथी दरवाजे इलाके में तीन लोगों को बिजली चोरी के मामले में पकड़ा है। जिनके विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इन लोगों से कुल एक लाख रुपए का राजस्व जमा कराया गया है। इसी तरह रमेड़ी मुहल्ले में भी दो घरों में बिजली चोरी के मामले पकड़े गए हैं। जिनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं पुराना गैस गोदाम और रमेड़ी तरौस मोहल्ले में अभियान चलाया गया। यहां कुल चार लोगों को बिजली चोरी करते पकड़े गए हैं। उन्होंने लोगों से बिजली के दुरुपयोग से बचने और बिजली चोरी करने वालों की सूचना देने का आग्रह किया है। ताकि लोगों को बिना रुकावट के बिजली आपूर्ति की जा सके। अभियान में अवर अभियंता आशुतोष सिंह, कार्तिकेय त्रिपाठी, रवींद्र साहू, पवन, ब्रजेंद्र बहादुर बंटी और आमिर नसीम मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button