मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला, PMAY के तहत बनेंगे 3 करोड़ घर

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शपथ ग्रहण के एक दिन बाद ही बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. पीएम मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार की पहली कैबिनेट बैठक सोमवार को हुई. कैबिनेट ने अपने पहले फैसले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्रामीण और शहरी गरीबों के लिए 3 करोड़ घर बनाने की योजना को मंजूरी दे दी है. नई गठबंधन सरकार के गठन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल 71 मंत्रियों के साथ शपथ ली थी. प्रधानमंत्री सहित 72 मंत्रियों में से 30 कैबिनेट मंत्री, पांच स्वतंत्र प्रभार वाले और 36 राज्य मंत्री बनाए गए हैं. हालांकि अभी तक मंत्रियों को विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है.

पहली कैबिनेट बैठक में पात्र परिवारों की संख्या में इजाफे के बाद आवासों की आवश्‍यकताओं को पूरा करने के लिए 3 करोड़ अतिरिक्त ग्रामीण और शहरी परिवारों को घरों के निर्माण के लिए सहायता प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की गई.

इसके साथ ही पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल के आगाज के साथ ही देश के अन्नदाताओं को बड़ी सौगात दी है. सोमवार को ‘किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त जारी कर दी गई. इस किस्त के अंतर्गत केंद्र सरकार ने किसानों के लिए 20 हजार करोड़ रुपए की राशि आवंटित की गई है.

Related Articles

Back to top button