राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मिले नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन अब सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी सिलसिले में शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन पहुंचे। मालूम हो कि एनडीए ने शुक्रवार को सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया और सभी समर्थक सांसदों की लिस्ट राष्ट्रपति को सौंप भी दी है।

राष्ट्रपति जी ने मुझे बुलाया- पीएम मोदी
वहीं, राष्ट्रपति मुर्मु से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति जी ने मुझे अभी बुलाया और मुझे प्रधानमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में काम करने के लिए कहा। पीएम ने कहा कि उन्होंने मुझे शपथ समारोह के बारे में बताया।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने राष्ट्रपति को बताया कि हम नौ जून को शपथ लेने के लिए तैयार हैं। पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने आगे कहा कि अब राष्ट्रपति भवन बाकी विवरण तैयार करेगा और तब तक हम मंत्रिपरिषद की सूची राष्ट्रपति को सौंप देंगे। उसके बाद शपथ समारोह होगा।

मैं देश के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि…
उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के बाद यह पहला चुनाव है और देश की जनता ने एनडीए को लगातार तीसरी बार सेवा करने का मौका दिया है। मैं देश के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि पिछले दो कार्यकालों में जिस गति से देश आगे बढ़ा है और हर क्षेत्र में बदलाव दिखाई दे रहा है। 25 करोड़ लोगों का गरीबी से बाहर निकलना हर भारतीय के लिए गर्व का क्षण है।

पीएम मोदी ने कहा कि NDA-1, NDA-2 और अब NDA-3 यह एक निरंतरता है और हमारे संकल्पों को लेकर, सूशासन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को लेकर, देश के सामान्य जन के सपनों को पूरा करने के प्रयास के रूप में, इस निरंतरता को हम और अधिक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाएंगे।

नरेंद्र मोदी को तीसरी बार चुना गया संसदीय दल का नेता
मालूम हो कि आज संसद के सेंट्रल हॉल में NDA की बैठक हुई। इस बैठक में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार संसदीय दल का नेता चुना गया। संसद के सेंट्रल हॉल में हुई एनडीए की इस बैठक में सभी नव-निर्वाचित सांसद शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button