बेटी व नातिन को रुपयों की खातिर बेंच डाला

न्यायालय के आदेश पर रहीमाबाद पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

मलिहाबाद,लखनऊ। रहीमाबाद थाने में एक चौंका देने वाला मुकदमा न्यायालय के आदेश पर दर्ज हुआ है। मामला पत्नी और मासूम बच्ची से जुड़ा हुआ है। आरोप है कि साले और सास ने पीड़ित की पत्नी और उसकी बेटी को रुपयों की खातिर दूसरे के हाथों बेच डाला है। पुलिस जांच में जुटी है।

रहीमाबाद थाना क्षेत्र के तिलन गांव निवासी शिवकुमार पांडे ने बताया कि उनका विवाह सात मई सन 2021 में प्रतिभा पांडे पुत्री स्वर्गीय उमाशंकर पांडे निवासी लोधे पुरवा बड़ागांव थाना कोतवाली अयोध्या जिला अयोध्या के साथ हुई थी। शिवकुमार के मुताबिक शादी के कुछ दिन बाद से ही उसकी पत्नी के नाजायज संबंध तिलन गांव के ही बाबू विश्वकर्मा से हो गए। जब उसे पता चला तो उसने अपनी पत्नी के भाई रितिक पांडे को फोन कर बुलाया। पीड़ित ने बताया कि उसका भाई रितिक आकर अपनी बहन और पांच माह की बच्ची को लेकर चला गया। शिवकुमार पांडे के मुताबिक रितिक ने कहा था कुछ दिन बाद आना और अपनी पत्नी और बच्ची को ले जाना। समय करीब तीन माह बीत गया लेकिन कोई जानकारी उसे नहीं मिली। फोन पर बात करने का प्रयास करता रहा लेकिन उसकी पत्नी से बात नहीं हो पाई।

शिवकुमार पांडे ने बताया कि बीते 1 जनवरी को वह अयोध्या पहुंचा जहां उसे उसके साले रितिक और सास ने कहा कि उसकी पत्नी अपनी बच्ची लेकर रिश्तेदारी गई है कुछ दिन में वापस आ जाएगी। लेकिन जब शिवकुमार अपनी ससुराल से निकला तो उसे गांव का एक व्यक्ति मिला उसने शिवकुमार को बताया कि तुम्हारे ससुराल वाले तुमसे झूठ बोल रहे हैं तुम्हारी सास और साले ने तुम्हारी पत्नी और मासूम बच्ची को रुपए पैसे के लालच में आकर उसके प्रेमी बाबू विश्वकर्मा के हाथों बेच डाला है। यह बात सुनकर शिवकुमार पांडे के होश उड़ गए। उन्होंने बताया कि रहीमाबाद थाने पर उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज की थी लेकिन पुलिस ने कोई भी कानूनी कार्यवाही नहीं की। थाने पर सुनवाई न होने के बाद उन्होंने उच्च अधिकारियों तक न्याय की गुहार लगाई लेकिन फिर भी पुलिस ने उनके मामले में कार्यवाही करना जरूरी नहीं समझा। तब उन्होंने न्यायालय का सहारा लिया। न्यायालय के आदेश पर रहीमाबाद पुलिस ने पत्नी प्रतिभा पांडे, बाबू विश्वकर्मा, रितिक पांडे सास पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सत्यता की जांच में जुट गई है।

Related Articles

Back to top button