नर्सिंगहोम में प्रसूता की मौत, परिजनों का हंगामा

उन्नाव। शहर के निजी नर्सिंग होम में प्रसव के बाद महिला की मौत हो गई। परिजनों ने नर्सिंगहोम के बाहर शव रखकर हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत करने का प्रयास कर रही है।

अचलगंज थाना क्षेत्र के बाबा खेड़ा गांव निवासी राम नरेश पाल की पत्नी रजनी (22) को शनिवार को प्रसव पीड़ा हुई। घरवालों ने शहर के आदर्श नगर स्थित एक नर्सिंगहोम लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर बताकर ऑपरेशन की बात कही। मृतका के ससुर संतू ने बताया कि ऑपरेशन के लिए 50 हजार रुपये जमा कराए।

रविवार दोपहर ऑपरेशन के बाद बेटी हुई। देर शाम प्रसूता रजनी की हालत बिगड़ गई तो उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। आक्रोशित परिजन शव लेकर नर्सिंगहोम पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने इलाज में लापरवाही और अधिक रुपए लेने का आरोप लगाया है।

ससुर संतू ने बताया कि बहू की हालत बिगड़ती रही, लेकिन नर्सिंगहोम के डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने जानकारी नहीं दी और इलाज के नाम पर रुपये लेते रहे। जिला अस्पताल चौकी इंचार्ज प्रवीण पुंज ने बताया कि परिजनों के समझने का प्रयास किया जा रहा है। तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि मृतका के परिजन नर्सिंग को बंद करने की मांग पर अड़े हैं।

Related Articles

Back to top button