देश में तीसरी बार बन रही है भाजपा की सरकार, मप्र के पूर्व गृहमंत्री ने गिनाए कारण

भोपाल । लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 94 सीटों पर 1352 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस चरण में 12 राज्यों की 95 सीटों पर मतदान जारी है। इनमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज शामिल हैं, जिसमें कि इस चरण में 123 महिला उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश के पूर्व गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मतदान के बाद कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने जा रही है। उन्होंने इसके पीछे मुख्य कारण भी गिनाए हैं।

पूर्व गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को दतिया में राजघाट कॉलोनी स्थित केंद्रीय विद्यालय मतदान केंद्र में मतदान करने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एनडीए गठबंधन 400 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है। उन्होंने इसके पीछे का मुख्य कारण भाजपा का अपने संकल्पपत्र के अनुसार किए गए वादों को पूरा करना बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा की सरकार के रहते पिछले 10 सालों के दौरान विकास के लिए हर मोर्चे पर बेहतर कार्य किया गया है, जाकि पहले कभी देखने को नहीं मिला।

डॉ. नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि महिलाओं को हर साल एक लाख देने देने की कांग्रेस की घोषणा सिर्फ चुनावी वादा है जिसे कांग्रेस कभी पूरा नहीं कर सकती । उन्होंने कांग्रेस को अन्य कई मुद्दों पर घेरते हुए कहा कि देश में कुल 68 लाख करोड़ महिलाएं हैं, ऐसे में हर साल प्रत्येक महिला को एक लाख रुपये देने पर 68 लाख करोड़ रूपये का ख़र्च देश पर आएगा, जबकि भारत सरकार का बजट ही 45 लाख करोड़ का है।

उन्होंने कहा, भारत सरकार का पूरा बजट भी दे दिया जाएगा, तब भी योजना को पूरा नहीं किया जा सकता है। वास्तव में आज राहुल गाँधी देश की जनता के बीच झूठी घोषणाएं कर रहे हैं । झूठ बोलना कांग्रेस के स्वभाव में आ गया है, राहुल गांधी का स्वभाव बन गया है, झूठ बोलना, बढ़ चढ़कर बोलना। उनके इस तरह के झूठे वादों पर देश को जरा भी भरोसा नहीं है। विकास के आधार पर केंद्र में सरकार फिर भाजपा की ही बनने जा रही है।

Related Articles

Back to top button