खनन अधिकारी और पुलिस की मिली भगत से हो रहे अवैध खनन का भाकियू ने किया विरोध

हरदोई। हरदोई के सण्डीला औद्योगिक क्षेत्र में वर्षों से पुलिस और खनन अधिकारी की मिली भगत से अवैध खनन जारी है। वहीं वर्तमान समय में निर्माणाधीन हल्दीराम इंडस्ट्रीज के लिए अवैध रूप से मिट्टी खनन धड़ल्ले से हो रहा है जिसका भारतीय किसान यूनियन (राजू गुट) के जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह के नेतृत्व में सैकड़ो किसानों ने जमकर विरोध किया व पुलिस और खनन अधिकारी पर अवैध खनन मे संलिप्त होने के खुले आरोप लगाए।

वहीं मामले पर जिला खनन अधिकारी अजीत सिंह ने जांच के बाद आधिकारिक वक्तव्य देने की बात कही है।
सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची निष्पक्ष प्रतिदिन की टीम ने 8 से 10 फीट मिट्टी खोदकर तालाब मे किए जा रहे बिना रॉयल्टी जमा किए अवैध रूप से मिट्टी खनन की तस्वीरें कैमरे में कैद की हैं।

किसान यूनियन जिला अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि खनन कर रहे वाहनों के लिए कोई भी रवन्ना (एम एम- 11) जारी नहीं किया गया है तथा इस अवैध खनन में जिला खनन अधिकारी अजीत सिंह, सण्डीला थाने की कताई मिल चौकी इंचार्ज अजीम खान और थाने के दीवान राघवेंद्र शामिल हैं उन्होंने यहां तक आरोप लगाए कि इस अवैध खनन के ठेकेदार शमीम और खनन अधिकारी अजीत सिंह की साझेदारी है इसीलिए कोई कार्रवाई नहीं होती है।
फिलहाल सण्डीला औद्योगिक क्षेत्र में निर्माणाधीन हल्दीराम इंडस्ट्रीज के लिए ग्राम सभा मीतो में किया जा रहा अवैध रूप से मिट्टी खनन जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है अब देखने वाली बात यह होगी कि मामले पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह क्या कार्रवाई करते हैं।

Related Articles

Back to top button