नाम में त्रुटि है या अन्य समस्याएं तो कराएं सही…

मुरादाबाद। यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम जारी हो चुका है। ऐसे में कई परीक्षार्थी परीक्षा परिणाम को लेकर संतुष्ट नहीं हैं। ऐसे परीक्षार्थियों की शिकायतों को दूर के लिए बोर्ड की ओर से परीक्षार्थियों को उत्तर पुस्तिकाओं की खुद जांच करने का मौका दिया जा रहा है।

अंकपत्र में त्रुटि से जुड़ी समस्याएं आनी शुरू
यूपी बोर्ड मुख्यालय सहित सभी पांच क्षेत्रीय कार्यालयों मेरठ, बरेली, प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर में पिछले सप्ताह से शुरू हुए ग्रीवांस सेल में परीक्षार्थियों की ओर से अंकपत्र में त्रुटि से जुड़ी समस्याएं आनी शुरू हो गई हैं। कुछ परीक्षार्थियों ने शिकायती पत्र दिया है कि वह परीक्षा में सम्मिलित थे, लेकिन उन्हें अनुपस्थित दर्शाया गया है।

डीआइओएस डा. अरुण कुमार दुबे के अनुसार परीक्षार्थियों को आनलाइन मिले अंकपत्र में नाम, जन्मतिथि, विषय, अंक एवं उपस्थिति के बावजूद अनुपस्थित होने की समस्या होने पर ग्रीवांस सेल में शिकायत दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

नाम में त्रुटि है या अन्य समस्याएं तो कराएं सही
बरेली क्षेत्रीय कार्यालय में अब तक एक दर्जन से अधिक परीक्षार्थियों की शिकायतें आ चुकी हैं। इनमें कुछ में नाम में त्रुटि है तो कुछ परीक्षा देने के बाद भी अनुपस्थित दर्शाए गए हैं। परीक्षार्थियों की हर शिकायतों का संबंधित अनुभाग से सत्यापन कराकर त्रुटियां ठीक करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

जिन परीक्षार्थियों की शिकायत है कि उन्होंने परीक्षा दी है, लेकिन अनुपस्थित हैं तो एवार्ड ब्लैंक और जरूरत पड़ने पर उत्तरपुस्तिका निकलवाकर उपस्थिति प्रमाणित की जाएगी। उसके बाद संशोधन कर अंकपत्र जारी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button