राबर्ट्सगंज से बसपा ने बनाया धनेश्वर गौतम को प्रत्याशी

सोनभद्र। लोकसभा चुनावों में अब मात्र चंद दिन बचे हैं। राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के लिए मैदान में हैं और इसी के साथ ही प्रत्याशियों का भी एलान किया जा रहा है। शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी ने एक नई लिस्ट जारी कर दी है। बसपा ने राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से धनेश्वर गौतम को अपना प्रत्याशी बनाया है।

मीरजापुर के लालगंज निवासी अधिवक्ता धनेश्वर गौतम को राबर्ट्सगंज लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने प्रत्याशी घोषित किया है। हालांकि पिछले दिनों राबर्ट्सगंज स्थित रामलीला मैदान में 30 मार्च को आयोजित समीक्षा बैठक में ही मीरजापुर मंडल प्रभारी अमरेंद्र बहादुर भारती ने इसकी घोषणा कर दी थी, शुक्रवार को सूची में नाम आ गया है।

2017 व 2022 में लड़े थे चुनाव
धनेश्वर गौतम वर्ष 2017 व 2022 में छानबे विधानसभा क्षेत्र के लिए बसपा के सीट से चुनाव भी लड़े हैं। मीरजापुर मंडल प्रभारी पद पर भी लंबे समय तक रहे हैं। बसपा के जिला अध्यक्ष बी सागर ने बताया कि वर्तमान समय में वह दुद्धी विधानसभा प्रभारी पद का दायित्व भी निभा रहे थे।

पिछले दस साल से कर रहे हैं वकालत
धनेश्वर गौतम पिछले दस वर्षों से मीरजापुर के लालगंज तहसील में वकालत कर रहे हैं। वर्तमान में तहसील अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हैं। इनके प्रत्याशी बनाए जाने से कार्यकर्ताओं में उत्साह है।

Related Articles

Back to top button