नवरात्र और ईद को लेकर कमिश्नरेट में पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था और सख्त

कानपुर। नवरात्र और ईद को लेकर कमिश्नरेट में पुलिस ने सुरक्षा-व्यवस्था और सख्त कर दी है। मंगलवार को पुलिस आयुक्त अखिल कुमार ने नवरात्र के मौके पर मंदिरों में सुरक्षा और आवागमन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने रामनवमी पर रावतपुर स्थित रामलाल मंदिर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में भी विचार विमर्श किया। डीसीपी दक्षिण रवीन्द्र कुमार ने जूही में स्थित बारादेवी मंदिर का भ्रमण किया। उन्होंने वहां पुलिस सहायता केन्द्र को भी देखा गया।

चांद नजर नहीं आया, आज रोजा, कल मनाई जाएगी ईद
जागरण संवाददाता, कानपुर: अरबी महीने शव्वाल (ईद) का चांद नजर नहीं आया। इसकी तस्दीक भी नहीं हो सकी। ईद गुरुवार को मनाई जाएगी। बुधवार को रोजा रखा जाएगा। रुयते हिलाल कमेटियों ने मंगलवार को ईद का चांद देखने की अपील की थी। इफ्तार के बाद चांद देखने के लिए लोग घरों व मस्जिदों की छतों पर रहे लेकिन चांद नजर नहीं आया।

मरकजी रुयते हिलाल कमेटी ने चांद की तस्दीक को लेकर पीली मस्जिद तोपखाना बाजार में बैठक की। इसमें शहरकाजी मामूर अहमद, मुफ्ती अब्दुल रशीद कासमी, कारी मोहम्मद गजाली खान आदि उपस्थित रहे। विचार विमर्श के बाद घोषणा गई कि ईद गुरुवार को मनाई जाएगी।

वहीं, शहरकाजी हाफिज अब्दुल कुद्दूस हादी, शहरकाजी मुफ्ती यूनुस रजा ओवैसी, शहरकाजी मुश्ताक अहमद मुशाहिदी, शहरकाजी मुफ्ती साकिब अदीब मिस्हाबी, नायब शहरकाजी सगीर आलम हबीबी ने भी चांद नजर न आने तथा गुरुवार को ईद मनाने की घोषणा की है।

Related Articles

Back to top button