2024 लोकसभा चुनाव में फिर सजेगा पीएम मोदी के सर पर जीत का ताज: संजय निषाद

बरेली: संजय कम्युनिटी हॉल में निषाद पार्टी सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया गया।

इस दौरान उन्होंने पत्रकार वार्ता में बताया कि योगी सरकार सरकार उनके समाज के उत्थान के लिए महाजनसंपर्क अभियान चला रही है। पिछली सरकारों ने उनके समाज के साथ धोखा किया। पिछली सरकार ने उनका नाम अनूसूचित जाति से हटाने के लिए पब्लिक फाइल ही गायब करा दी। उनके खिलाफ मुकदमा भी लिखा गया।

योगी सरकार पहल कर रही है कि केवल, मल्ला, मझवार, कश्यप, भार, तुरैया को अनूसूचित जाति में शामिल किया जाए। उनके समाज के साथ हुए धोखे का पर्दाफाश करने के लिए उन्होंने एक किताब भी लिखी है। किताब के द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार ने 67 साल में उनके समाज के लिए 3 हजार करोड़ रुपये दिए। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 साल में 39 हजार करोड़ रुपये दिए।

प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के अन्तर्गत 60 फीसदी सब्सिडी, किसान क्रेडिट कार्ड में बगैर गारंटी के एक लाख साठ हजार रुपये दिए जा रहे हैं। समाज के जिन लोगों का आयुष्मान कार्ड नहीं है उनका पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है। जिनका मकान नहीं हैं, उन्हें मकान दिया जा रहा है। साथ ही प्रधानमंत्री द्वारा मछुआ कल्याण कोष बनाकर योजना का लाभ दिया जाएगा। मत्स्य पालन में प्रदेश उत्तम आया है।

सपा ने जो कहा उसका उलट हुआ
राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत पर उन्होंने कहा कि जनता जर्नादन है। उसने गठबंधन को नकार दिया है। सपा सुप्रीमो अखिलेश के इस बयान पर कि गठबंधन मजबूत हो रहा है। उन्होंने कहा सपा ने जब भी कुछ कहा अभी तक उसका उलट हुआ है। मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेगें।

Related Articles

Back to top button