सरोजनीनगर के एक प्लाई गोदाम में लगी आग, मचा हड़कंप

सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू 

लखनऊ। सरोजनीनगर में शनिवार को एक प्लाई गोदाम में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गयी। उक्त गोदाम के नीचे प्रथम तल पर केमिकल गोदाम से धुआं निकलते देखा लोगों में हड़कम्प मच गया। सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। सरोजनीनगर के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित पार्किंग नंबर- 7 के पास निरंजन वर्मा की बिल्डिंग में दूसरे तल पर पीजीआई के साउथ सिटी निवासी आशीष प्रियदर्शी और राजेश गर्ग का प्लाई गोदाम है। जबकि बिल्डिंग के प्रथम तल पर दिल्ली के हिमांशु अरोड़ा का हैदराबाद केमिकल नाम से केमिकल व दवा का गोदाम है। बताते हैं कि शनिवार सुबह करीब 7 बजे केमिकल गोदाम से तेज धुआँ निकलते देख प्रथम तल पर रहने वाले लोगों ने इसकी सूचना फायर कंट्रोल रूम को दी। साथ ही गोदाम मालिक आशीष प्रियदर्शी को भी बताया। सरोजनीनगर फायर स्टेशन अफसर सुमित प्रताप सिंह ने बताया कि अंकित नामक व्यक्ति ने उन्हें सूचना दी कि केमिकल गोदाम से गैस का रिसाव हो रहा है। सूचना के बाद एफएसओ सुमित के साथ पहुंची दमकल टीम ने केमिकल गोदाम से तेज धुआं उठते देख सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन वहां उन्हें कुछ नहीं मिला। बाद में देखा कि बगल में मौजूद एक जाल से नीचे केमिकल गोदाम में धुआं आ रहा है। इसके बाद प्लाई गोदाम का ताला तोड़कर देखा गया तो गोदाम के अंदर भयंकर धुआं भरा था। काफी तादाद में धुआं भरा होने के कारण फायर टीम को सर्च ऑपरेशन चलाने में काफी दिक्कत हुई। हालाकि कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस घटना में कितना नुकसान हुआ है, इसका आंकलन नहीं हो सका है। वहीं प्लाई गोदाम में आग लगने की सूचना पाकर पहुंचे आशीष प्रियदर्शी ने बताया कि गोदाम बंद था और विद्युत शार्ट सर्किट से ही आग लगी है। उनका कहना है कि इस घटना से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

[10/5, 6:14 PM] Srojni Nagar Pawan Tiwari: लखनऊ। बिजनौर के छुआरा खेड़ा, औरंगाबाद निवासी मोहन सिंह ने पंजाब नेशनल बैंक की मानसरोवर शाखा के बैंक कर्मियों पर खाते से 31 लाख रुपए निकालने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मोहन सिंह के मुताबिक उनका बचत खाता पंजाब नेशनल बैंक की मानसरोवर शाखा में है। मोहन ने आरोप लगाया है कि बैंक शाखा के कर्मचारियों की मिली भगत से बीती 22 अगस्त 2024 और 10 सितंबर के अलावा अलग-अलग तरीखों में उनके खाते से 31 लाख रुपए निकालने के साथ ही अन्य खातों में ट्रांसफर कर लिए गए। जबकि खाते से उक्त रकम निकाले जाने का मोबाइल पर ना तो कोई मैसेज आया और ना ही किसी ने ओटीपी मांगा। मोहन का आरोप है कि इसलिए उपरोक्त रकम बैंक शाखा के प्रबंधक व कर्मचारियों ने ही धोखाधड़ी कर खाते से निकलवा दी है। फिलहाल बिजनौर पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

[10/5, 6:14 PM] Srojni Nagar Pawan Tiwari: लखनऊ। बिजनौर इलाके में करीब एक माह पहले एक संस्थान में हुई चोरी की संस्थान के मैनेजर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ बिजनौर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। राजधानी के गाजीपुर स्थित कल्याणपुरी, रविंद्र पल्ली निवासी प्रवीर सिंह के मुताबिक वह बिजनौर के औरंगाबाद खालसा स्थित आर्यावर्त ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन्स में मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। प्रवीर का कहना है बीती 7 सितंबर को इंस्टीट्यूशंस के वर्कशॉप के शटर का ताला तोड़कर चोरों ने अंदर रखी कीमती मशीनें और अलमारी का ताला तोड़कर कुछ अन्य सामान भी चोरी कर लिया। फिलहाल प्रवीर की तहरीर पर बिजनौर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर सीसीटीवी कैमरों के जरिए चोरों का सुराग लगा रही है।

[10/5, 6:14 PM] Srojni Nagar Pawan Tiwari: फोटो

लखनऊ। जन सामान्य की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर समाधान किया जाना सरकार की प्राथमिकता है। यह बात जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कही। वह शनिवार को सरोजनीनगर तहसील कार्यालय पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इसी के तहत तहसील और थानों में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किए जाते हैं। जिसमें स्थानीय नागरिक उपस्थित होकर अपनी समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की इन शिकायतों का त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से एक सप्ताह में निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में यदि कोई समस्या है तो उसका कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर जांच करके गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण कराएं। जिलाधिकारी ने मौजूद अधिकारियों से कहा कि यदि संज्ञान में आया कि निस्तारण की गुणवत्ता से शिकायतकर्ता संतुष्ट नहीं है या निस्तारण में लापरवाही बरती गई है, तो संबंधित के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। जिलाधिकारी ने मौजूद जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे प्रकरण जो तहसील दिवसों और जनसुनवाई में बार-बार आते हैं, उनका गंभीरता से संज्ञान लिया जाए और अगर प्रकरण निस्तारण योग्य है तो उसको तत्काल निस्तारित कराना सुनिश्चित करें। इस मौके पर पुलिस से संबंधित 18, राजस्व से संबंधित 59, विकास से संबंधित 10, शिक्षा से संबंधित 01, समाज कल्याण से संबंधित 04, स्वास्थ्य से संबंधित 01 और अन्य 21 शिकायतें सहित कुल 114 फरियादियों ने अपनी शिकायतें दर्ज कराई। जिसमें से जिलाधिकारी ने पुलिस की 08, राजस्व की 29, विकास की 02, समाज कल्याण की 01 और अन्य 05 शिकायतें सहित कुल 45 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया। जबकि शेष शिकायतों को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित करने के आदेश दिए।

[10/5, 6:14 PM] Srojni Nagar Pawan Tiwari: लखनऊ। बिजनौर के परवर पश्चिम स्थित गढ़ी मवैया निवासी सुरेंद्र धोबी ने गांव के ही राविन यादव, यशू यादव, अंकित व देशराज के खिलाफ गाली गलौज, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सुरेंद्र का कहना है कि शनिवार सुबह करीब 9 बजे वह बाइक से दूध लेकर लखनऊ जा रहा था। तभी कल्लू गौतम के खेत के पास पहुंचते ही वहां पहले से लाठी डंडों से लैस मौजूद राविन यादव, यशू यादव, अंकित व देशराज ने उसे रोक लिया और जाति सूचक गालियां देने लगे। विरोध करने पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। जिससे सुरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया। आरोप है कि इस घटना में उसका एक हाथ भी टूट गया तथा शरीर में अन्य जगह भी चोटें आयी हैं। पीड़ित का कहना है कि शुक्रवार को देशराज ने शनिवार को दूध ले जाते समय रास्ते में उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। पीड़ित का कहना है कि मारपीट होती देख वहां पर मौजूद गांव के संतराम ने भाग कर गांव में बताया। तब ग्रामीणों को आता देख सभी आरोपी उसे जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। फिलहाल बिजनौर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Back to top button