पांच सूत्रीय मांगों को लेकर हिन्दू महासभा ने केंद्रीय मंत्री को दिया ज्ञापन

पीलीभीत। अखिल भारत हिन्दू महासभा ने जिलाध्यक्ष पंडित पंकज शर्मा के नेतृत्व में रविवार को पीलीभीत के सांसद एवं भारत सरकार में केंद्रीय राज्यमंत्री जितिन प्रसाद को बाजार में पार्किंग स्थल बनाने, तालाबों के सौंदर्यीकरण, संस्कृत महाविद्यालय के पुन: उच्च स्तर पर संचालन, युवाओं को जिले में ही रोजगार प्रदान करने एवं जिले में संसदीय कार्यालय बनाने के संबंध में पांच सूत्रीय ज्ञापन दिया गया।
ज्ञापन में कहा गया है कि जिले के निवासियों के द्वारा समय समय पर संगठन को विभिन्न समस्याओं के संबंध में जानकारी दी जाती रहती है अभी भ जिले के लोगों द्वारा कुछ मुद्दों की जानकारी दी गई। जिनको लेकर संगठन द्वारा केंद्रीय मंत्री को पांच सूत्रीय ज्ञापन दिया गया है।

ज्ञापन में सबसे पहले कहा गया है कि शहर के बाजार में कहीं पर भी पार्किंग की किसी भी प्रकार की कोई व्यवस्था नहीं है इसलिए शहर के बाजार में खरीदारी करने आने वाले लोगों को अपने वाहन खड़े करने के लिए परेशान होना पड़ता है संगठन ने मांग की है कि इस समस्या के समाधान के लिए शहर के बीचों बीच स्थित मीना बाजार को कब्जा मुक्त कराते हुए या किसी अन्य स्थान को पार्किंग स्थल के रूप में विकसित किया जाए।

साथ ही साथ कहा गया है कि जिले में कई तालाब स्थित हैं जिन पर भू माफियाओं के द्वारा कब्जा करके प्लॉटिंग की जा रही है संगठन ने मांग की है कि इन तालाबों को कब्जा मुक्त कराते हुए जिले में स्थित सभी तालाबों के सौंदर्यीकरण के लिए कार्य किया जाए।

साथ ही साथ कहा गया है कि जिले के गौरीशंकर मंदिर मार्ग पर रजिस्ट्री ऑफिस के पास स्थित संस्कृत महाविद्यालय की बिल्डिंग बहुत पुरानी एवं मजबूत है इसे रंग रोगन कराके पूर्व की भांति फिर से उच्च स्तर पर संचालित करने या फिर इस बिल्डिंग का किसी अन्य कार्य हेतु सही ढंग से उपयोग करने की मांग की गई है।
ज्ञापन में साथ ही जिले में युवाओं के रोजगार को लेकर कोई सख्त कदम उठाने की मांग की गई है कहा गया है कि जिले के युवाओं को जिले में रोजगार के अभाव के कारण रोजगार की तलाश में अपने जिले से बाहर जाना पड़ता है जिले के युवाओं को केंद्रीय मंत्री से बहुत उम्मीदें हैं जिले के युवाओं के लिए अब केंद्रीय मंत्री ही उम्मीद की किरण हैं उनके द्वारा पीलीभीत के युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए प्रयास किए जाएं जिले के युवाओं को जिले में स्थित चीनी मिलों एवं अन्य मिलों में प्राथमिकता दिलाई जाए।

साथ ही जिले में आम जनमानस की समस्याओं के समाधान के लिए संसदीय कार्यालय खोलने की भी मांग की गई है कहा गया है कि आम जनमानस अधिकारी तक पहुंच नहीं पाता है और यदि पहुंच भी जाता है तो जब तक पहुंचता है तब तक अधिकारी अपने अपने कार्यालय से उठ जाते हैं अधिकारी आम जनमानस का फोन भी नहीं उठाते हैं जिले के कुछ अधिकारी तो आम जनमानस की शिकायतों पर ध्यान भी नहीं देते हैं एवं अपनी मनमानी करते हैं इसलिए जिले में अधिकारियों पर अंकुश लगाने एवं आम जनमानस की समस्याओं के समाधान के लिए जिले में संसदीय कार्यालय बनाने की मांग की गई है।

ज्ञापन देने वालों में जिलाध्यक्ष पंडित पंकज शर्मा, महामंत्री मयंक जायसवाल, कोषाध्यक्ष संजीव मिश्रा, युवा जिलाध्यक्ष गौरव शर्मा, महामंत्री आयुष सक्सेना, नगर अध्यक्ष सुनील कश्यप, महिला जिलाध्यक्ष बिन्दु सिंह, महामंत्री कविता वंशवाल, विपुल पांडेय, नरेंद्र श्रीवास्तव, प्रीतम वर्मा, अरुण कुमार, सुमेन्द्र उपाध्याय, अरुण प्रजापति, अंकुर भदौरिया, यशपाल शर्मा, विशाल राजपूत, मनोज वर्मा, मुकेश कश्यप, हिमांशु कश्यप, यशपाल, सनी कश्यप, प्रमोद कश्यप, मोहित लोधी, कृष्णा साहनी, श्रीराम मौर्य, जीवन राम, तेजपाल, जगेंद्र, जव्वर, हनी कश्यप, अमित कुमार, जितेंद्र मौर्य, सर्वेश कश्यप, हनुमंत शर्मा, सोनू शर्मा, अनिल कुमार, धनिराज़ गुप्ता, हिरदेश कुमार, धर्मेंद्र कुमार, मनोज कुमार, वरेंद्र कुमार, भगवानदास वर्मा, संजीव गंगवार, मनीष कुमार, भानु प्रताप शर्मा, सुनील अवस्थी, महंत अवनीश रतन, हरीश शर्मा, आकाश शर्मा, हिमांशु मिश्रा, सुमित कुमार, दिगंबर, अखिलेश वर्मा, जवाहर लाल शर्मा, माखन वर्मा, नरेश वर्मा, अविनाश वर्मा, ध्रुव शर्मा आदि सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button