कैथल : गांव में कबड्‌डी खिलाड़ी से मारपीट, पांच घायल

गांव में प्रचार के दौरान दुष्यंत चौटाला से बहस करने पर किया गया हमला: काला हरिगढ़ किंगन

कैथल। दो दिन पहले गांव में प्रचार के दाैरान पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से सवाल जवाब करने वाले इंटरनेशनल कबड्डी खिलाड़ी काला हरिगढ़ किंगन को उसी के गांव में बुधवार देर रात कुछ लोगों ने हमला कर घायल कर दिया। उसके साथ एक अन्य युवक भी घायल हुआ चोटें लगी हैं। दूसरे पक्ष के भी तीन लोग घायल हैं। घायल काला को गुहला चीका में प्राथमिक उपचार देने के बाद कैथल के सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया है। जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस इस घटना को गांव के युवकों का आपसी झगड़ा बता रही है। घटना का एक आडियो भी वायरल हुआ है।

घायल काला ने बताया कि 2 दिन पहले उनके गांव में दुष्यंत चौटाला का प्रोग्राम था। युवाओं ने इसका विरोध किया था। इस दौरान उन्होंने किसान आंदोलन का प्रश्न भी उठाया था और विरोध दर्ज किया था। दुष्यंत ने चंडीगढ़ में कबड्‌डी को लेकर भी कुछ गलत बोला था। वे उसका भी विरोध कर रहे थे। दुष्यंत के सामने उन्होंने नारेबाजी की तो कार्यक्रम कैंसिल हो गया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने उन्हें उनको देख लेने की धमकी दी। काला के अनुसार बुधवार रात को 10 बजे जजपा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें फोन पर कहा कि मिलकर बात करनी है। वह बताई हुई जगह पर गए तो उन्होंने उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। फिर कुछ लोग हथियार लेकर आ गए। कुछ के हाथ में डंडे थे, कुछ के हाथ में तलवार थी। वह तीन लोगों को हम जानते हैं। हमारी उनसे कोई पुरानी रंजिश नहीं थी। इसके बाद

उन लोगों ने उस पर हमला कर दिया। घायल कबड्डी खिलाड़ी ने आरोप लगाया कि दुष्यंत चौटाला से सवाल पूछने की वजह से उस पर हमला किया गया। इस हमले में काला का भतीजा भी घायल हुआ है।

इस घटना में दूसरे पक्ष के लोग भी घायल हुए हैं। पुलिस का कहना है कि गांव के ही दो पक्षों का आपस में झगड़ा हुआ है। जिसकी जांच की जा रही है। पुलिस घायल काला का बयान दर्ज करने के बाद कार्रवाई करेगी। इस घटना का एक ऑडियो क्लिप भी वायरल हो रही है। जिसमें कहा जा रहा है कि कबड्डी खिलाड़ी जजपा कार्यकर्ता के घर शराब पीकर गालियां दे रहा था। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट की वारदात हुई। काला ने जजपा जिलाध्यक्ष रणदीप कौल ने घटना की निंदा की है और कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। अगर उनकी पार्टी का कोई पदाधिकारी संलिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चीका थाना प्रभारी सुरेश कुमार ने बताया है कि पीड़ित के बयान लेने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि युवकों पर हमला उनके गांव हरिगढ़ किंगन के युवकों ने ही किया है। इस मारपीट में पांच लोग घायल हुए हैं। यह सभी हरिगढ़ किंगन गांव के ही रहने वाले हैं। इनमें एक पक्ष में कबड्‌डी प्लेयर काला और उसका भतीजा है। वहीं, दूसरे पक्ष से गुरमुख, रविंद्र और हरप्रीत घायल हैं।

Related Articles

Back to top button